बीड़ शटल को वाया मथेला से सनावद तक बढ़ाने की  मंजूरी मिली

मयंक शर्मा
खंडवा २३ दिसंबर ;अभी तक; पिछले हफ्ते खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने रेल मंत्री और रेलवे चेयरमैन बोर्ड जया वर्मा सिन्हा से नई दिल्ली में  12 दिसंबर को मुलाकात कर खंडवा सनावद के बीच अभी तक यात्री ट्रेन शुरू नहीं करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे अविलंब प्रारंभ करने की मांग रखी थी।
                           समाजसेवी व सांसद प्रवक्ता सुनील जैन ने बताया कि सांसद श्री पाटिल की रेल मंत्री एवं रेलवे चेयरमैन से लगातार मुलाकात के परिणामस्वरूप रेलवे बोर्ड से आज एक पत्र जारी कर  बीड़ खंडवा शटल संख्या 05685/86 के एक फेरे को बीड़ से शुरू करते हुए वाया मथेला होकर खंडवा बायपास केबिन से  सनावद चलाने की मंजूरी दे दी है। सांसद पाटिल ने रेलमंत्री से मोबाइल पर चर्चा कर इसे खंडवा स्टेशन से चलाने पर जोर दिया। इसपर रेलमंत्री वैष्णव ने बताया है खंडवा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग सिंगलिंग, इंटरलॉक का कार्य ,पैनल बिल्डिंग में शिफ्टिंग का कार्य , सेकेंड फेस में आगामी  महीनों में पूरा होने के बाद खंडवा स्टेशन से सनावद के लिए सीधी ट्रेन चलाएंगे। वर्तमान में तत्काल रूप से रेल यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के उद्देश से अभी बीड़ शटल को व्हाया मथेला खंडवा बायपास केबिन के रेल रूट से सनावद तक ट्रेन का विस्तार किया जा रहा है। सुनील जैन ने बताया कि इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए खंडवा शहर के रेल यात्रियों को खंडवा से 7 किलोमीटर दूरी पर स्थित मथेला स्टेशन के साथ ही खंडवा स्टेशन से 5 किलोमीटर दूरी पर स्थित खंडवा बाईपास केबिन स्टेशन पर स्टॉपेज देकर इस ट्रेन में यात्रा की सुविधा दी गई है।
                                    खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल  दबाव के बाद रेलवे ने बीड़  को सनावद स्टेशन तक बढ़ाने की मंजूरी दी है  यह ट्रेन के शुरू होने से बीड़,खेगांव, तलवाड़िया,मथेला, खंडवा,खंडवा बायपास केबिन स्टेशन (अहमदपुर खेगाँव ) ,अजंती, अत्तर, निमारखेड़ी,सनावद के बीच के क्षेत्रवासी लाभन्वित होंगे ।इससे सनावद उतरकर क्षेत्रवासी ओमकारेश्वर ज्योर्तिलिंग आसानी आना जाना कर सकेंगे। इस ट्रेन के विस्तार की तारीख की घोषणा इस सप्ताह कर दी जाएगी। ट्रेन संख्या 05686 बीड़ स्टेशन से सुबह 9.30 बजे रवाना होकर,9.45 बजे खेगांव,10.00बजे तलवाडिया,10.10 बजे मथेला स्टेशन,10.20 बजे खंडवा बायपास केबिन स्टेशन होकर अजन्ती,अत्तर,निमारखेड़ी, रूककर 11.50 बजे सनावद पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 05685 सनावद से दोपहर 12.15 बजे निकलकर 13.40 बजे खंडवा बायपास केबिन स्टेशन, 13.50 बजे मथेला,14.00 बजे तलवाडिया,14.15 बजे खेगांव तथा 14.35 बजे बीड़ पहुंचेगी।