मंदसौर नगर के अभिनंदन कॉलोनी एक्सटेंशन 1,2व 3 को वैध घोषित करवाने के लिए क्षेत्रीय पार्षद गुजरिया और भाजपा नेता सांसद गुप्ता व विधायक सिसोदिया से मिले

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ५ मई ;अभी तक;  शहर के वार्ड क्रमांक 21 के स्थानीय व वरिष्ठ नागरिक क्षेत्रीय पार्षद सुनीता गुजरिया व भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक ,रेडक्रास चैयरमेन प्रितेश चावला के साथ आज सांसद सुधीर गुप्ता व विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया से मिले।

                                  उन्होंने पत्र के माध्यम से दोनों वरिष्ठ नेताओं से आग्रह किया कि अभिनंदन क्षेत्र में शहर के करीब 40,000 से अधिक नागरिक निवास करते हैं और यहां पर कई मूलभूत सुविधाओं का अभाव है ऐसे में अभिनंदन क्षेत्र की अविकसित और अवैध कालोनियों को वैध कर नगरपालिका को हस्तांतरित करे। यहाँ यह भी अनुरोध किया कि शहर के एक बहुत बड़ी कॉलोनी में निवासरत नागरिकों को नगर पालिका द्वारा दी जा रही मूलभूत सुविधाओं का लाभ नही मिल पा रहा है ।

उन्होने कहा कि कॉलोनी के वैध होने से पर क्षेत्र में निवासरत नागरिकों के नामांतरण, बैंक लोन और मकान निर्माण की परमिशन मिल सकेगी । साथ ही इससे न सिर्फ नागरिकों को फायदा होगा बल्कि नगर पालिका क्षेत्र की राजस्व की प्राप्ति भी बहुत ज्यादा बढ़ेगी। जैसा की विधित है मध्य प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में अवैध कालोनियों वैध करने के लिए मध्यप्रदेश सरकार मुहिम चला रही है, यदि इन कॉलोनी को विकसित किया जाएगा तो, नागरिकों को काफी लाभ मिलेगा। इसलिए इन कॉलोनियो को भी वैध की श्रेणी में लाना चाहिए।  इसी को लेकर आज पार्षद सुनीता गुजरिया के साथ भाजपा नेता एवं रेडक्रास चेयरमैन प्रितेश चावला पूर्व पार्षद आशीष गुप्ता नंदलाल गुजरिया पार्षद आशीष गौड़ नरेंद्र व्यास, जगदीश भावसार,अनिल भावसार कैलाश गुप्ता पवन अग्रवाल भारत सिंह मंगोलिया संदीप श्रीवास्तव  आनंद श्रीवास्तव रीना पाटीदार सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक उपस्थित होकर पत्र दिया गया ।

                               सांसद सुधीर गुप्ता एवं विधायक सिसोदिया ने मांग पर कलेक्टर से पत्राचार कर प्रकरण का निराकरण की बात कही ।