मध्यप्रदेश राज्य अंतरजिला सीनियर महिला कब्बड्ी चेम्पियनशिप 2023 का 4 दिवसीय आयोजन संपन्न

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ३१ मई ;अभी तक; जिले के अनुविभागीय मुख्यालय वारासिवनी में रानी अंवतीबाई स्टेडियम में जिला कब्बड़ी संघ के सयोजन में मध्यप्रदेश राज्य अंतरजिला सीनियर महिला कब्बड्ी चेम्पियनशिप 2023 का 4 दिवसीय आयोजन संपन्न हुआ। कल शाम को प्रतियोगिता के अंतिम दिन ग्वालियर एवं इंदौर के बीच खिताबी मुकाबला में इंदौर की टीम ने मेंच जीत लिया।

                     इंदौर की टीम ने ग्वालियर को 47 अंकों के विरूद्ध 15 अंकों से विजयश्री हासिल की इंदौर की टीम में अंतराष्टीय कब्बड्ी खिलाडी कंचनज्योति दीक्षित कंप्तानी कर रही थी।

                     प्रतियोगिता के समापन समारोह में मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन प्रमुख अतिथि के तौर पर उपस्थित हुये। फायनल मुकाबले में कबड्डी खेल के प्रेमी भारी संख्या में मैदान में उपस्थित थे।

                           आयोग अध्यक्ष श्री गौरीशंकर बिसेन ने अपने उद्बोधन में कहा की कबड्डी प्रतियोगिता के वारासिवनी में आयोजित किये जाने के लिये मध्य प्रदेश कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष एवं जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष श्री राजेश पाठक एवं उपाध्यक्ष संजय सिंह कछवाहा जी को बधाई देते हुये कहा की वारासिवनी जैसे शहर में मध्य प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता का सफलतापूर्वक आयोजन किया जाना प्रशंसा की बात है। उन्होने कहा की मैनें कई खिलाड़ी बच्चीयों से वारासिवनी में किये गये इस आयोजन में उन्होने कैसा लगा यहां की व्यवस्था कैसी थी के संबंध में चर्चा की तो खिलाड़ियों ने मेंच के दौरान की गई व्यवस्था के प्रति संतोष व्यक्त किया और उन्होने कहा की उन्हें किसी भी किसम की कठिनाई नहीं हुई।
इस प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के 45 जिलों से लगभग 700 कबड्डी खिलाड़ी सहित प्रदेश कबड्डी संघ के पदाधिकारी निर्णायक शामिल हुये।
इंदौर टीम को जीत मिलने पर कप्तान कंचन दीक्षित ने कहा की वे अपनी टीम की जीत के प्रति आश्वस्त थी क्योंकि की पिछला टूर्नामेंट में वे हार गई थी तब उन्होंने ठान लिया था की अगली प्रतियोगिता वे अवश्य जीत कर रहेगी।
उन्होने अपनी पूरी टीम के साथ संयुक्त रणनीति के तहत मैच खेला और टीमवर्क के कारण उन्हें जीत हासिल हुई इसका श्रेय पूरे खिलाड़ियों को जाता है।