मेटल डिटेक्टर के जरिये जमीन खोदकर गढे हुए पुलिस ने निकाले 10 देशी पिस्टल और बडी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की सामग्री और उपकरण

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 17 मई /;अभी तक; –  खरगोन जिले के गोगांवा थाना क्षेत्र में अवैध हथियार के गढ सिगनुर गांव में आज एसपी धर्मवीर सिह की अगुवाई में पुलिस ने बडी दविश दी। इस दौरान 10 अवैध देशी पिस्टल सहित बडी मात्रा मे अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी पुलिस ने जप्त किये। पहली बार बीडीएस की टीम ने मेटल डिटेक्टर के जरिये अवैध हथियार का भंडाफोड किया। इस दौरान पुलिस ने जमीन खोदकर देशी अवैध पिस्टल जप्त किये। अवैध हथियार की तस्करी में पकडे गये आरोपी बंटी सिकलीकर की निशानदेही पर पुलिस ने ये बडी कार्यवाही की है।
  एसपी धर्मवीर सिह ने बताया की मेटल डिटेक्टर के जरिये जमीन के अन्दर से अवैध हथियार निकाले गये। दरहसल रविवार को गोगांवा पुलिस ने एक अन्तर्राज्यी गिरोह का पर्दाफाश कर पश्चिम बंगाल, राजस्थान,उत्तरप्रदेश सहित तीन राज्यो के 8 आरोपीयो को  गिरफ्तार कर 7 अवैध देशी पिस्टल जप्त किये थे। पकडे गये आरोपीयो में दो महिलाएं भी शामिल थी। आरोपीयो के पास से महाराष्ट्र की आर्डिनेंस फैक्ट्री में बने 65 जिंदा कारतूस भी पुलिस ने जप्त किये थे।
   आरोपीयो की रिमांड में पुलिस पूछताछ और पुलिस विवेचना के दौरान करीब 50 किलोमीटर दूर सिगनुर के दूरस्थ पहाडी इलाके और जंगल में खूद एसपी धर्मवीर सिह की अगुवाई में 8 थाने के करीब 70 पुलिस जवानो ने जंगल में दविश दी। पुलिस की दविश से हडकंप मच गया।
      हलाकि इस दौरान आरोपी बंटी सिकलीगर पुलिस को बार बार गुमराह भी कर रहा था लेकिन मेटल डिटेक्टर के जरिये पहली बार हुई कार्यवाही में जमीन में 10 देशी पिस्टल जो पालीथीन में अलग अलग पैक थे पुलिस ने बहार निकाले। ऐसा लग रहा था की जमीन देशी पिस्टल ऊगल रही है।
       एसपी धर्मवीर सिह ने बताया की अन्तरराज्यी गिरोह के पकडे जाने के बाद लगातार पुलिस कार्यवाही कर रही है। पूना, ग्वालियर सहित जहाॅ जहाॅ से लिक मिल रहे है पुलिस दल भेजकर जाॅच कर रहे है। सिगनुर में मेटल डिटेक्टर के जरिये दबिशश दी है।
    एसपी धर्मवीर सिह यादव ने बताया फिलहाल मौके पर 10 पिस्टल जमीन खोदकर निकाले है। कार्यवाही जाॅच जारी है। आरोपी बंटी सिकलीगर की माॅ, भाई और रिश्तेदारों की भी पुलिस तलाश कर रही है। सभी लोग फरार चल रहे है। माॅ के बैक एकाउन्ट में बहार से पैसा भी आया है। पश्चिम बंगाल से लिंक का भी पता लगाया जा रहा है। बैक एकाउंट सहित पैसे के लेन देन के नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। अवैध हथियार पूरे देश में सप्लाय तस्करी की खबर है। पुलिस अवैध हथियार को लेकर अब लगातार कार्यवाही कर रही है। गिरोह से पूछताछ और जाॅच में और भी खुलासे हो सकते है।