मेले में धूमकर वापस आ रही महिला की चाकू मारकर हत्या

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ८ दिसंबर ;अभी तक;  जिले के अनुविभागीय मुख्यालय वारासिवनी से लगभग 12 किलोमीटर दूर धार्मिक नगरी रामपायली में बीती रात 7 दिसंबर को रात्रि में एक महिला की चाकू मारकर उस समय हत्या कर दी जब वे मेले में धूमकर वापस अपने घर लौट रहे थे।
लहूलुहान 30 वर्षीय दीपिका अग्रवाल को रामपायली शासकीय चिकित्सालय ले जाया गया लेकिन उसे गंभीर अवस्था के चलते वारासिवनी शासकीय चिकित्सालय रेफर किया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले रास्ते में ही महिला ने दम तोड़ दिया।
मृतिका का विवाह इसी वर्ष जनवरी 2023 हुआ था वह हार्डवेयर व्यवसायी प्रकाश अग्रवाल के पुत्र अक्षत अग्रवाल की पत्नी थी तथा वह महाराष्ट्र के नाकाडोंगरी की निवासी थी।

थाना प्रभारी रामपायली सुनील कुमार बनोरिया से मिली जानकारी के अनुसार दोनों पति पत्नी राम मंदिर के दर्शन कर मेला घूमते हुए हाई स्कूल चौक स्थित अपने निवास की ओर लौट रहे थे तभी कुम्हारी मोहल्ले के सूनसान इलाके में स्कूटी पर सवार पति पत्नी को एअरगन अडाकर रोका और पिछे बेठी दीपिका पर चाकू से पेट और छाती में वार दिया। पति ने घटना के समय बीच बचाव किया और शोर मचाया तभी एकत्रित हुये लोगों ने रामाराव बंजारी निवासी वाशिम महाराष्ट्र को पकडा और उसके पास से चाकू गुप्ती और एअरगन छिनली और घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने अपराधी को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

आरोपी गैस के गुब्बारे बेचने का कार्य कर रहा था तथा उसे अक्सर दीपिका अग्रवाल के घर आसपास देखा गया है। ऐसा प्रतीत होता है की वारदात के पूर्व उसने रेकी की और उनके लौटने की बाट जोह रहा था। मृतिका के शव को वारासिवनी अस्पताल में रखा गया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जायेगा।
घटना की जानकारी मिलने पर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस वारासिवनी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली और आरोपी से पूछताछ की।
पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त चाकू गुप्ती और एअरगन आरोपी से बरामद कर ली है।
इस घटनाक्रम से रामपायली क्षेत्र में भय तथा मातम पसर गया है।
जानकारी मिली है की मृतिका और आरोपी रामाराव बंजारी पूर्व से परिचित रहे है दोनों ने वर्धा कॉलेज से एमबीए किया है।