रतलाम न्यायालय में जज को रजिस्टर्ड डाक से भेजी कथित जहर की पुड़िया, पुलिस ने पुड़िया भेजने वाले को पकड़ा 

अरुण त्रिपाठी
रतलाम, 09 जनवरी ;अभी तक;  ज़िले के नामली थाना के ग्राम रिंगनिया निवासी व्यक्ति ने मंगलवार को कोर्ट में महिला जज के नाम रजिस्टर्ड एडी से लिफाफा भेजा। लिफाफे में एक पुड़िया और खुदकुशी का पत्र निकला। महिला जज ने लिफाफा खोलते ही पुड़िया और पत्र को देखकर जिला सत्र न्यायाधीश को सूचना दी। इससे न्यायालय में हड़कंप मचा और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तत्काल जांच के लिए पहुंचे। इसके बाद नामली पुलिस ने लिफाफा भेजने वाले को पकड़ लिया ।
                           बताया जाता है कि जिला न्यायालय में पदस्थ व्यवहार न्यायाधीश वरिष्ठ खण्ड मुग्धा कुमार के न्यायालय में मंगलवार दोपहर डाक द्वारा लिफाफा पंहुचा था । न्यायाधीश द्वारा लिफाफा खोलने पर एक पत्र के साथ कथित जहर की पुडिया निकली। पत्र लिखने वाले शख्स की शिनाख्त दशरथ शर्मा निवासी रिंगनीया (थाना नामली) के रूप में हुई है। पत्र में न्यायाधीश को लिखा था कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह जहर खाकर आत्महत्या कर लेगा। व्यवहार न्यायाधीश मुग्धा कुमार ने इस घटना की सूचना तत्काल जिला न्यायाधीश राकेश मोहन प्रधान को दी। इस पर जिला न्यायाधीश व अन्य वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी मुग्धा कुमार की कोर्ट में जा पंहुचे।
                                 पुलिस अधिकारियों को जैसे ही सूचना मिली, वैसे ही स्टेशन रोड थाना प्रभारी भुवानीराम वर्मा व अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुच गए। पुलिस अधिकारियों ने कथित जहर की पुडिया और पत्र को अपने कब्जे में ले लिया है। एडिशनल एसपी राकेश खाखा ने बताया कि जो पुड़िया रजिस्टर्ड डाक से न्यायालय भेजी गई है, उसे जांच के लिए लैब भेजा गया है। डाक भेजकर खुदकुशी की धमकी देने वाले के खिलाफ स्टेशन रोड थाने पर मुकदमा दर्ज किया है।