राजस्व, नगर निगम और पुलिस संयुक्त रूप से गुंडों की कुंडली खंगाल रही, पचास से अधिक गुंडों की लिस्ट तैयार

मयंक शर्मा

खंडवा २८ अप्रैल ;अभी तक;  जिले में एसपी के प्रतिवेदन के बाद राजस्व, नगर निगम और पुलिस संयुक्त रूप से गुंडों की कुंडली खंगाल रही है। नगर निगम और खंडवा ग्रामीण में पचास से अधिक गुंडों की लिस्ट तैयार की गई है। इसमें नजूल एरिया में मोघट थाना क्षेत्र में पंद्रह से अधिक गुंडे हैं। प्रारंभिक जांच में कई गुंडों की आपराधिक हिस्ट्री में बदलाव तो कई के नाम कुछ नहीं मिला। अधिकतर अपराधियों के पुरखों के साथ ही भाई और भतीजा के साथ दादा, दादी के नाम पर संपत्ति मिल रही है।

सीएसपी पीसी यादव ने कहा कि मोघट थाना क्षेत्र में गुंडों की लिस्ट में शामिल रामेश्वर क्षेत्र में रहने वाला फैजल उर्फ फेजुल पर विभिन्न अपराधों के 15 केस दर्ज हैं। जांच के दौरान फैजल का मकान शासकीय भूमि पर मिला है। इसी तरह अपराधी शेष के नाम पर 12 केस दर्ज हैं। जांच में मकान शासकीय भूमि पर मिला है। इसी तरह कोतवाली और पदमनगर क्षेत्र में गुंडों की लिस्ट तैयार हो गई है। गुंडों की सबसे लंबी लिस्ट मोघट थाना क्षेत्र में है। इसके अलावा खंडवा ग्रामीण तहसील क्षेत्र में भी गुंडों की लिस्ट तैयार की गई है। जल्द ही कार्रवाई शुरू होगी।

नगर निगम आयुक्त नीलेश दुबे, एसडीएम अरविंद चैहान ने मातहत अधिकारियों से गुंडों की संपत्ति को लेकर चर्चा होने की बात कही है।  बैठक गोपनीय रही। लेकिन आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जल्द ही गुंडों के मकान पर जल्द बुलडोजर चलेगा। जिन गुंडों के नाम मकान मिले हैं। उसे चिह्नित कर लिया गया है। जल्द ही अभियान चलाने की तैयारी है। भूमि कब्जा करने वालों से जमीन खाली कराई जाएगी।