रामकथा के माध्यम से प्रवचन देने के लिये पंडित धीरेन्द्र शास्त्री आज बालाघाट पहुंचे, स्वागत के लिये भारी जनसैलाब एकत्रित

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २३ मई ;अभी तक; आज 23 मई तथा कल 24 मई को होने वाली वनवासी राम कथा बालाघाट जिले के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के भादुकोटा गांव में आयोजित की जा रही है। रामकथा के माध्यम से प्रवचन देने के लिये पंडित धीरेन्द्र शास्त्री आज बालाघाट पहुंचे तथा रामकिशोर कावरे आयुष मंत्री के बघोली ग्राम में उनके निवास स्थान पर विश्राम किया और लगभग  3 बजे  प्रवचन स्थल के लिये रवाना हो गये। ग्राम लामटा में उनके स्वागत के लिये भारी जनसैलाब एकत्रित हुआ था।

                  रामकथा के आयोजन में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद की गई है लगभग 1000 जवान तैनात किये गये है 4 जिलों के बल के साथ पुलिस मुख्यालय से भी अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई है।

पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने अवगत कराया की चुकी यह आयोजन नक्सली क्षेत्र में किया जा रहा है इस लिये व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किये गये आयोजन स्थल के आसपास जंगली क्षेत्र में 22 मई से ही 200 से ज्यादा पुलिस जवान जंगल में तैनात किये गये है और वे एरिया डोमिनेशन और सर्चिंग में लगे है। उन्होने बताया की आयोजन स्थल के आसपास जन सुरक्षा के लिहाज से 800 जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही मंडला डिंडोरी से भी पुलिस बल आ रहा है। नक्सली उन्मूलन में तैनात हाक फोर्स, जिला पुलिस बल,सीआरपीएफ के जवान तैनात किये गये है। इस आयोजन के प्रमुख जजमान आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे हैं।

उन्होने बताया की वनवासी सेवा समिति माध्यम से आयोजित कार्यक्रम सायंकाल 6 बजे से प्रारंभ होकर रात्रि तक चलेगा। इस कार्यक्रम में लगभग 5 लाख श्रद्धालु के पहुंचने के संभावना है। कल 24 मई को 4 बजे से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अपना दरबार लगाएंगे उसके बाद राम कथा वाचन किया जायेगा।

यह उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम की व्यवस्था की दृष्टि से जिला प्रशासन द्वारा लगभग 60 प्रतिशत अधिकारी कर्मचारी को विभिन्न दायित्व सौंपे गये है ताकि किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो।