लायंस डायनेमिक ने 170 क्लबों में द्वितीय स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित किया-प्रांतपाल श्री जैन

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १९ दिसंबर ;अभी तक;  लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 के प्रांतपाल डॉ. संजीव जैन (जोधपुर) अपनी एक दिवसीय अधिकारिक यात्रा पर मंदसौर आये। लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक द्वारा स्काय एण्ड हेवन में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रांतपाल डॉ. जैन ने लायंस क्लब मंदसौर डायनेमिक के सेवा कार्यों को सराहा। आपने कहा कि मंदसौर डायनेमिक की गतिविधि लायंस डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 में सर्वश्रेष्ठ है। लायंस डायनेमिक ने अपने सेवा कार्यों की बदौलत प्रांत के 170 क्लबों में सेकंड नंबर पर है जो की एक कीर्तिमान होकर अनुकरणीय है। प्रांतपाल डॉ. जैन कहा कि लायंस क्लब डायनेमिक द्वारा 6 महीने में 180 एक्टिविटी करना प्रांत के लिए गौरव की बात है। आपने 7 सितारा एवं अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में और अधिक गतिविधियां करने को कहा।
लायंस के रिजन झोन चेयरमेन विजय पलोड़ ने कहा कि हस्तीमल जैन ने कहा कि मात्र 6 माह की गतिविधियां बेजोड़ है कोई इसे डिगा नहीं सकता।
स्वागत भाषण देते हुए क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने कहा कि लायंस के मानव सेवा के  उद्देश्यों को लेकर लायंस क्लब डायनेमिक सतत् कार्यरत है। क्लब ने जरूरतमंदों तक मदद का हाथ बढ़ाने का कार्य किया है।  इस अवसर पर सचिव रिपोर्ट क्लब सचिव मनीषा मण्डवारिया ने प्रस्तुत की।
प्रारंभ में लायंस क्लब संस्थापक मेल्विन जॉन्स के  चित्र पर  माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर  कार्यक्रम की शुरुआत की गई। प्रारंभ में ध्वज वंदना एवं राष्ट्रीय गीत  मधुरम पोरवाल ने प्रस्तुत किया। तत्पश्चात स्वागत गीत लायन मनीष सोनी ने गाया। डायनेमिक सदस्य संतोष सेठी, ललिता मेहता, नीता छापरवाल, अंजना जैन, चंद्रकांता पौराणिक ने अतिथि स्वागत किया।
इस अवसर पर लायंस क्लब मंदसौर के अध्यक्ष डॉ. मजहर हुसैन, सचिव प्रेम पाटीदार, लायंस स्टार अध्यक्ष निशा कुमावत सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन चित्रा मंडलोई ने किया व आभार सचिव मनीषा मंडवारिया ने माना।
ट्रायसिकल, स्वेटर व पाठ्य सामग्री वितरित- सभा में गनेड़ीवाल ट्रस्ट की ओर से एक जरूरतमंद दिव्यांग को ट्रायसिकल एवं स्व. गजेन्द्र  मेहता की स्मृति हेमंत मेहता द्वारा ग्राम फतेहगढ़ स्कूल में 30 स्वेटर प्रदान किये गये। अध्यक्ष पुष्पा चेलावत द्वारा 200 बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की गई।
यह हुए सम्मानित- कार्यक्रम में प्रांतपाल ने डायनेमिक क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत व सचिव मनीषा मंडवारिया को इंटरनेशनल पीन से सम्मानित किया गया साथ ही मल्टीपल काउंसिल चेयर पर्सन सर्टीफिकेट आफ एप्रीसिएशन अवार्ड से भी नवाजा गया। कार्यक्रम में लायंस डायनेमिक क्लब द्वारा आयोजित गतिविधियों  में सर्वाधिक उपस्थिति पर क्लब सदस्या नीलिमा जैसवानी,  चित्रा मंडलोई का प्रांतपाल द्वारा  सम्मानित किया गया। उत्कृष्ट कार्य करने पर सीमा जैन और  कोषाध्यक्ष पूजा गांधी को भी सम्मानित किया गया।