लीड ; गुंडा अभियान के तहत 6 आपराधियों के मकान तोड़े गए  

मयंक शर्मा
खंडवा २९ अप्रैल ;अभी तक; प्रशासन ने शनिवार को एक्शन लिस्टेड ;जिन्हें सूची में लिया गया गुंडे.बदमाशों पर एक्शन लिया। उनके मकानों पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में बुलडोजर चलवाया। शहर में रफीक जाकिर सद्दाम और विकास जैसे आदतन आपराधियों ने सरकारी और निजी जमीनों पर अतिक्रमण करके टीन.टप्पर तान दिए थे। जिन्हें राजस्व व निकाय नियमावली के तहत ध्वस्त कर दिया गया।

खंडवा एसडीएम अरविंद चौहान  ने बताया कि गुंडा अभियान के तहत यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। शनिवार को कुल 6 आपराधियों के मकान तोड़े गए।   संबंधित विभागों के आला.अधिकारियों ने दोपहर 2 बजे थाना पदमनगर पर बैठक ली। यहां से पूरा अमला बुलडोजर लेकर ईमलीपुरा तरफ रवाना हुआ। जहां शक्कर तालाब के पास जाकिर मैकेनिक का मकान तोड़ा। जाकिर का मकान अवैध रूप से शासकीय जमीन पर बना हुआ था। कच्ची ईंट की दीवारें पर टप्पर रखें हुए थे। 10 मिनट में बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया।

दूसरी कार्रवाई पंधाना रोड स्थित सब्जी मंडी गेट के पास विकास भदौरिया की दुकान और मकान पर हुई। भदौरिया की दुकान और मकान दोनों टीन.टप्पर के बने हुए थे। यहां से अमला थाना पदमनगर क्षेत्र के सन्मति नगर पहुंचा। जहां गुंडे सद्दाम पिता ईमाम ने मोहल्ले के ही मनोज पिता गणेश यादव के मकान पर करीब 35 सालों से कब्जा कर रखा था। प्रशासन उस मकान की दीवारों को तोड़ दिया। सद्दाम ने चद्दरए टाइल्स और अन्य सामान पहले ही निकाल लिया था। प्रशासन द्वारा सद्दाम के कब्जे वाला मकान गिराने के बाद स्वामित्व का अधिकार मनोज यादव को सौंपा गया।
                        पदमनगर क्षेत्र के बाद नगर निगमए राजस्व और पुलिस का अमला घासपुरा और बांग्लादेश इलाकें में पहुंचा। यहां बांग्लादेश में खालिक उर्फ रफीक टाऊ का टीन टप्पर हटाने के बाद घासपुरा में शाहरूख और सद्दाम डबल का टीन टप्पर हटाया गया।