वर्षों पुराने मकान में खोदाई में निकले सिक्के, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा

मयंक शर्मा

खंडवा ९ दिसंबर ;अभी तक;  जिले के पिपलौद थाना अंतर्गत ग्राम खिडगांव के एक कच्चे मकान की खोदाई से निकले मलबे में सोने-चांदी के सिक्के निकलने की कथित अुफवाह ने 10 हजार लोगों का जमघट लगा दिया। ग्राम  खिडगाव सुक्ता आबना नदी के किनारे का  ग्राम है तो जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर है। गुरूवार देर शाम खबर मिलने के बाद गांव गांव से भीड उमड पडी और  ग्रामीण मकान की खोदाई वाली जगह पर पहुंचकर खोजबीन में जुंट गये। कुछ ग्रामीणों ने गड्ढे खोदना शुरू कर दिए।

गा्रामीण व कांग्रेस नेता आर चैरे ने बताया कि ं पुराने मकान में खोदाई चल रही थी। बताया जाता है कि खोदाई के दौरान अफवाह उडी कि एक घड़ा निकला, जिसमें सोने चांदी के सिक्के थे। जेसीबी से मलबा निकालकर नदी के किनारे फेंका जा रहा  था। इस दौरान किसी को मलबे में सोने और चांदी के इक्का दुक्का  सिक्के भी मिले।

कुछ लोगों को दो-चार सिक्के मिले तो उन्होंने पूरे गांव में खबर फैला दी की सोने चांदी से भरा घड़ा मिला है। इसके बाद जेसीबी मशीन ने नाले किनारे जिस मलबे को फेंका था, उस मलबे पर ग्रामीण टूट पड़े। ग्रामीणों ने गेंती लेकर मलबे को खोदना शुरू कर दिया। दो-चार लोगों को सफलता मिली तो शंका हुई कि यहां घड़ा हो सकता है। घड़ा मिलने की उम्मीद में ग्रामीणों ने रातभर मशक्कत की।लोगों ने घड़े की उम्मीद में पूरा मलबा छान लिया। जबकि जेसीबी से मलबा निकालकर नदी के किनारे फेंक दिया गया था। रात के अंधेरे में टॉर्च लेकर ग्रामीण में खजाना ढूंढतेरहे।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ सिक्कों के फोटो भी सामने आए है।

पिपलौद थाना प्रभारी प्रेमसिंह जामोद ने बताया कि  मामले की जांच करवाई जाएगी। गांव के लोग इसे किसी चमत्कार से भी जोड़कर देख रहे हैं घर में सोना चांदी निकलने को लेकर आस पास के गांव में जब बात फैली तो सभी वो जगह देखने के लिए पहुंच गए। आरभिक तौर तो थाना प्रभारी यह कहकर पल्ला झाड गये कि मामले की जानकारी नहीं है। तसदीक करवाते हैं।ैं।