शराब दुकान के खिलाफ जनसमुदाय आंदोलित,  जगह-जगह हो रहा विरोध प्रदर्षन

सिद्धार्थ पांडेय
जबलपुर १५ अप्रैल ;अभी तक;  शहर व ग्रामीण क्षत्रों में रहवासी इलाको व मुख्य सडको में षराब दुकान खोले जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्षन जारी है। षराब दुकान के विरोध में महिला भी लाठी व पत्थर लेकर सडकों पर उतर चूकी है। षराब दुकान के संचालन के खिलाफ विरोध का प्रदर्षन लगातार मुखर होता जा रहा है।
                              गौरतलब है कि षराब दुकान के नये ठेके होने के साथ ही आवासी क्षेत्र व मुख्य सडकों पर षराब दुकान संचालित किये जाने को विरोध जारी है। रांझी थानान्तर्गत मोहनिया क्षेत्र में गत दिवस महिलाओं ने षराब दुकान में उमा भारती की तर्ज पर षराब दुकान में पथराव दिया। आक्रोषित महिलाएं भारत माता की जय का नारा लगा रही थी। महिलाएं थाने में डंडे भी लिये हुए थी।
                       कोतवाली थानान्तर्गत चेरीताल षराब दुकान को हटाने की मांग करते हुए महिलाओं ने हिंसक प्रदर्षन किया था। आक्रोषित महिलाओं व पुलिस दल के बीच भी टकराव हो गया था। जिसके कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पडा था। इसके अलावा आधारताल षराब दुकान के विरोध में बजरंग दल महिला मोर्चा ने हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध किया था।
                        ष्षहर व ग्रामीण क्षेत्रों की कई दुकानो के संचालक का विरोध जारी है। रविदास समाज द्वारा चंडाल भाटा षराब दुकान के सामने धरना देकर विरोध प्रदर्षन किया गया। बसपा नेता राकेष समुन्द्रे का कहना था कि मुख्य मार्ग में चार षराब की दुकान संचालित हो रही है। जिसके कारण महिलाओं का सडक से निकलना बंद हो गया है। आबकारी कंट्रोल रूम प्रभारी जी एल मरावी का कहना है कि निर्धारित स्थान की बजाये दूसरी जगह दुकान संचालित करने वाले तीन ठेकेदारों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए दुकान सील की गयी है।