शासकीय कार्यक्रमों में जबरदस्ती लोगों को लाना अमानवीय कृत्य-तरूण खिंची

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर ११ मई ;अभी तक;  सत्ता का दुरूपयोग भाजपा ने फिर एक बार किया और शासकीय मशीनरी का उपयोग मुख्यमंत्री शिवराजसिंह की सभा में भीड़ जुटाने के लिये किया गया। बसों को गांव-गांव में लगाकर जबरदस्ती महिलाओं को सीतामऊ में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कार्यक्रम में ले जाया गया। ऐसी ही एक बस मल्हारगढ़ विधानसभा के गांव चिल्लौद पिपलिया से भरकर मुख्यमंत्री सभा में भीड़ बढ़ाने के लिये ले जाई जा रही थी। जो नाहरगढ़-बिल्लोद के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें कई महिलाएं एवं पुरूष घायल हो गई। जिनमें से 2-3 को गंभीर चोटें आई। जिला चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती दुर्घटनाग्रस्त महिलाओं की कुशलक्षेम पूछने व उन्हें उचित उपचार मुहैया कराने के लिये प्रदेश कांग्रेस सचिव तरूण खिंची सहित अनेक कांग्रेसजन पहुंचे। तथा सरकार से गंभीर घायलों को 5-5 लाख रू. व घायलों को 2-2 लाख रू. मुआवजा देने की मांग की।
                                       तरूण खिंची ने घायल पुरूष-महिलाओं से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि उन्हें मुख्यमंत्री की सभा में ले जाया जा रहा था। जबकि जिस मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री, नवकरणीय उर्जा मंत्री व  प्रभारी मंत्री की सभा में बस जा रही थी उसी बस के दुर्घटनाग्रस्त घायलों से मिलने तक की उन्हें फुरसत नहीं मिली जो दुःखद है। श्री खिंची ने बताया कि सुवासरा विधानसभा के कार्यक्रम में अन्य तहसीलों से भीड़ जुटाई जा रही थी जिससे प्रतीत हो रहा है कि भाजपा के सभा में आमजन अपनी स्वेच्छा से नहीं आते उन्हें जबरदस्ती ले जाया जाता है। श्री खिंची ने सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।
श्री खिंची ने कहा कि भाजपा की सभाओं में जबरदस्ती ले जाना और उनकी सुरक्षा का कोई इंतजाम ना करना आपराधिक लापरवाही है। जिसकी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष माननीय कमलनाथजी ने भ्रर्त्सना की है। पूर्व में भी प्रदेश में भाजपा के आला नेताओं की सभा में भीड़ जुटाने के लिये लगाई गई बसे दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। लेकिन भाजपा को जनहानि से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें तो अपनी झूठी वाहवाही से मतलब है। राजनीतिक फायदे के लिये भोली भाली जनता को कार्यक्रम में लाना सत्ता का दुरुपयोग है तथा अत्यंत अमानवीय कृत्य है।
दुर्घटना के बाद भाजपा का दोगला चरित्र भी सामने दिखाई दिया। जिन भाजपाइयों के लिये बस से यात्री जा रहे थे उनके घायल होने पर एक भी भाजपा नेता या कार्यकर्ता की उनकी मदद के लिये नहीं आया इससे प्रतीत होता है कि भाजपा को अपने वोट और अपने पद से मोह है। आम जनता से उसे कोई लेना देना नहीं है।
जिला चिकित्सालय में तरूण खिचीं के साथ सरपंच प्रतिनिधि अफजलपुर प्रमोद भावसार, बद्रीलाल आंजना रातीखेड़ी, राजाराम डांगी, बनवारी गुजरिया कुंचड़ौद, गोपाल सूर्यवंशी, विजेश राठौर इंडियन, ओमप्रकाश भारतीय, बनवारी गुजरिया कुंचड़ौद आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे।