श्रम शिविर में मनाया गया इंटक स्थापना दिवस

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ३ मई ;अभी तक;  3 मई को इंटक स्थापना दिवस नगर के श्रम शिविर में इंटक सदस्यों द्वारा मनाया गया।

                         इस अवसर पर इंटक अध्यक्ष खूबचंद्र शर्मा ने बताया कि इंटक की स्थापना श्रमिक वर्ग के उत्थान एवं श्रमिकों के हक की लडाई लडनें और अपने हक दिलाने की उद्येश्य से 3 मई 1947 को की गई थी। मंदसौर में भी इंटक कई वर्षो से संचालित है और श्रमिकों के हित में कार्य कर रही है।

युवा इंटक जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमावत ने कहा कि इंटक के सभी पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में मंदसौर जिले की युवा इंटक इकाई कार्य कर रही है। श्रमिकां की आवाज को समय – समय पर उठाया जाता है लेकिन आज की केन्द्र व राज्य सरकारें श्रमिक विरोधी हो चुकी है और ऐसी नीतियां बना दी गई है जिससे श्रमिकों का शोषण हो रहा है। लेकिन इंटक लगातार इन नीतियों का विरोध कर रहा है और आगे भी करता रहेगा।

इस अवसर पर इंटक उपाध्यक्ष गोपाल गुरू, महामंत्री चन्द्रावतजी, सचिव मप्र युवा इंटक सुनील गुप्ता, वर्षा सांखला, योगिता गोस्वामी, सत्यन कुमावत, भंवरलाल कुमावत, मनोज भटनागर, अजीत बण्डी, राजेन्द्र चाष्टा, मुर्तजा घडियाली, अरूण राठौर, बाबुलाल शर्मा, दिलीप शर्मा, भटेवराजी, विजेन्द्रसिंह जी सहित बडी संख्या में इंटक एवं युवा इंटक के पदाधिकारी उपस्थित थे। संचालन विरेन्द पंडित ने किया अंत में आभार श्यामलाल बैरागी ने माना।