सड़क जाम से निजात दिलाने हटाया अतिक्रमण

मोहम्मद सईद
शहडोल, 29 अप्रैल अभी तक। नए गांधी चौक से सब्जी मंडी होकर गंज की ओर जाने वाले मार्ग पर जाम की स्थिति होना रोज की बात है। यहां के दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे शेड और चबूतरे बना लिए थे। इतना ही नहीं यह दुकानदार अपनी दुकान के सामान को भी बिल्कुल सड़क पर लाकर रख रहे थे। जिसके चलते चार पहिया वाहनों का निकलना तो मानो मुश्किल था। उस पर सड़क के ऊपर सब्जी के ठेले लग जाने से पूरी सड़क अतिक्रमण की चपेट में आ जा रही थी। इस जाम की स्थिति को खत्म करने के लिए नगर पालिका का अमला सोमवार को यहां पहुंचा और उसने सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की।
                                      अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्यवाही में शामिल नगर पालिका के राजस्व विभाग के कर्मचारियों और सब्जी मंडी के दुकानदारों के बीच कुछ देर तक कहा सुनी भी हुई। लेकिन नगर पालिका के अमले ने उन सभी पक्के शेड और अतिक्रमण को जेसीबी से हटवा दिया जो यातायात के लिए बाधक बन रहे थे। बताया जा रहा है कि अभी बहुत से ऐसे और अतिक्रमण है जिन्हें सोमवार को नहीं हटाया जा सका है। उन अतिक्रमण को मंगलवार को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
                                      मुख्य नगर पालिका अधिकारी अक्षत बुंदेला ने बताया कि सब्जी मंडी होकर गंज की ओर जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण करने की लगातार शिकायतें मिल रही थी। जिस पर इन दुकानदारों को समझाइए देने के बाद नोटिस भी दिया गया था, लेकिन उनके द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाया गया। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री बुंदेला ने बताया कि नगर पालिका की टीम द्वारा सोमवार को सब्जी मंडी में लगभग 25 पक्के और कई अस्थाई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई है।