कालाबाजारी के संदेह में आगर मालवा में लगभग 400 क्विंटल चांवल जब्त

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २४ नवंबर ;अभी तक;  कालाबाजारी के संदेह में आगर मालवा में लगभग 400 क्विंटल चांवल जब्त किया गया है यह कार्यवाही आगरमालवा जिले के नलखेड़ा में गई है।

                            अनुविभागीय अधिकारी मिलिंद ढोके के निर्देशन में बुधवार रात की गई इस कार्यवाही में खादय विभाग के अधिकारी और तहसीलदार प्रिति भिसे द्वारा अवैध रूप से चांवल परिवहन किये जाने की गोपनीय सूचना प्राप्त होने पर नलखेड़ा में बुधवार रात भेसोदा रोड रूद्राक्ष कालोनी के समीप दर्शन पिता रिषभ जैन के गोदाम पर चांवल लोड किया गया जब्त किया गया है।

                           वाहन में करीब 648 बोरियों में लगभग 350 क्विंटल एवं गोदाम में 50 क्विंटल चांवल तथा नागरिक आपूर्ति निगम एमपी एसईएससी की छाप लगे बारदाने भी जब्त किये गये इस प्रकार लगभग 400क्विंटल चांवल जब्त किया गया है। प्रथम दृष्टया चांवल पीडीएस का है जिससे जांच के लिये भेजा गया। ट्रक कटनी के अनिल गुप्ता का बताया जा रहा है जो चावल भरकर बालाघाट ले जाने की तैयारी में था। ट्रक और चावल जब्ती की कार्यवाही की गई।

यह उल्लेखनीय है की बालाघाट जिले में जिला विपणन संघ द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदी गई धान जिसे कस्टम मिलिंग के लिये राईस मिलर्स को दी जाती है उक्त धान को राईस मिलर्स गोदिया भेज देते है। उसके एवज में बालाघाट सहित अन्य जिलों में वितरित किया जाने वाला चावल बुलाकर उसे कस्टम मिलिंग किये जाने के नाम पर नागरिक आपूर्ति निगम को प्रदाय किया जा रहा है।
राईस मिलर्स तथा नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते यह कारगुजारी की जा रही है।