5 अप्रेल से लापता 23 वर्षीय युवती का शव जंगल से बरामद, प्रेम प्रसंग में हुई हत्या

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १५ अप्रैल ;अभी तक; बालाघाट जिले के हट्टा पुलिस थाना अंतर्गत लिम्देवाड़ा ग्राम से विगत 5 अप्रेल से लापता 23 वर्षीय युवती का शव कल भरवेली थाना क्षेत्र के गांगुलपारा और बंजारी घाटी के बीच जंगल से बरामद हुआ है। कल देर रात मिले शव का आज बालाघाट में पोस्टमार्टम हुआ। शव की शिनाख्त मृतिका के परिजनों ने कपडे़ और चप्पल से की जो शव के साथ मिले थे। मृतिका की पहचान पुर्णिमा के नाम पर हुई है बालाघाट में रहकर कालेज में पड़ रही थी।

                                 यह उल्लेखनीय है की मृतिका की शादी आगामी 22 अप्रैल को सारद सिवनी गांव में होना था।  विवाह की तैयारियों में पूरा परिवार लगा हुआ था। 5 अप्रैल को पूर्णिमा के पिता धनराज बिसेन शादी की पत्रिका बांटने रिश्तेदारों के यहां चले गये थे।  वहां से लौटने पर जब उन्हें पता चला की उनकी लड़की लापता है तो उन्होने हट्टा पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिस पर पुलिस ने मामला कायम कर युवती की तलाश शुरू कर दी।

                            कल उसकी लाश मिलने पर गले में किसी घातक हथियार से गला रेतने  से किये जाने का संदेह व्यक्त किया जा रहा था। पुलिस ने मौके से कुछ साक्ष्य एकत्रित किये इस सिलसिले में गिरजाशंकर पटले निवासी मोहगांव कला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने पूर्णिमा की हत्या कारित करना स्वीकार किया।

            पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ ने इस सबंध में अवगत कराया की हत्या प्रेम प्रसंग के चलते की गई है मौके पुलिस ने कुछ साक्ष्य एकत्रित किये है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

                  श्री समीर सौरभ ने बताया की मृतिका के मोबाइल नंबर के आधार पर तथा अन्य लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला की आरोपी का मृतिका के घर आना जाना लगा रहता था। वह मृतिका पूर्णिमा की भाभी का भाई था तथा उनके बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।
उन्होंने यह अवगत कराया की आरोपी ने उसे जंगल घुमाने ले जाने का बहाना बनाकर गांगुलपारा के जंगल में ले गया जहां उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने हत्या कारण मृतिका द्वारा शादी करने का दबाव बनाया गया। आरोपी के विरूद्ध धारा 302,201 के तहत अपराध कायम कर विवेचना की जा रही है। आरोपी गिरजाशंकर पटले वैवाहिक समारोह में विडियो शुटिंग का कार्य करता था।