पंजाब से भी अच्छा माहौल आम आदमी पार्टी का मध्यप्रदेश में है ; आम आदमी पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी मनजिंदरसिंह लालपूरा

महावीर अग्रवाल

मंदसौर ९ जून ;अभी तक; आम आदमी पार्टी के पंजाब विधायक एवं मध्यप्रदेश सहप्रभारी श्री मनजिंदरसिंह लालपुरा मंदसौर संसदीय क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर आए और वे नीमच आम सभा को संबोधित कर मंदसौर के श्री कोल्ड चौराहे पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्री लालपूरा का अभिवादन कर स्वागत किया ,उसके बाद नई आबादी गुरुद्वारा पर माथा टेका एवं दर्शन किए, यहां गुरुद्वारा कमेटी द्वारा श्री लालपुरा का माला पहनाकर स्वागत किया। तत्पश्चात नगर पालिका सभागृह में पत्रकारों से प्रेस वार्ता कर चर्चा की।
                                उन्होंने कहा कि पंजाब से भी अच्छा माहौल आम आदमी पार्टी का मध्यप्रदेश में है। हमारी पार्टी का 1 महीने में चुनावी माहौल बनता है। हमारी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश, अच्छी सड़क, अच्छी शिक्षा, अच्छे स्वास्थ्य, बिजली, पानी ,मोहल्ला क्लिनिक आदि कई जनकल्याणकारी मुद्दों पर चुनाव लड़ती है। आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी और पार्टी संगठन द्वारा सर्वे के आधार पर प्रत्याशियों को टिकट दिया जाएगा। मध्यप्रदेश में बदलाव हेतु ग्वालियर में अरविंद केजरीवाल एवं भगवंत मान की 25 जून महारैली में प्रदेश के लोगों को आमंत्रित किया गया है । भ्रष्टाचार एवं गुंडागर्दी की सरकार ने सारा सिस्टम बिगाड़ दिया है ,इसकी लड़ाई पार्टी लड़ रही है ।आम आदमी पार्टी सत्ता में लोगों के लिए काम करने आई है, चाहे वह सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार बंद करना हो, चाहे वह शिक्षा, स्वास्थ्य में काम कर, हॉस्पिटल अच्छे बनाने हो, रोजगार के मौके पैदा करने हो। यह दूसरी पार्टियों की तरह वादे नहीं करती, यह गारंटी देती है। हमारी पार्टी ने दिल्ली में जो कहा वह करके दिखाया जिसे देखकर पंजाब में लोगों ने भरोसा किया। यहां 1 साल के अंदर 36000 नौजवानों को गवर्नमेंट जॉब दी है, भ्रष्टाचार के ऊपर भगवंत मान जी ने सख्ती की है, कोई मंत्री, विधायक भी भ्रष्टाचार करते पाया जाता है तो उसको वहां से हटाया ही नहीं जाता, बल्कि जेल भेज दिया जाता है।
 पुरानी सरकारों में जिन्होंने आय से अधिक संपत्ति बनाई है उस पर भी कार्रवाई कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी राजनीति नहीं, सेवा करने आई है, अब तो डबल इंजन की सरकार दोनों बेकार है, इतनी बेकार कि मध्यप्रदेश का बुरा हाल कर के रखा है। सिर्फ 5 साल अरविंद केजरीवाल को मौका दे दीजिए । इसे विकसित बना देंगे ,यह हमारा वादा ही नहीं गारंटी है।
 25 जून की महारैली में प्रदेश के लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है, ताकि भाजपा कांग्रेस की भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ सके।
 पत्रकारों ने सवाल किया कि *पंजाब में बीजेपी कमजोर थी इसलिए कांग्रेस का वोट आम आदमी पार्टी की ओर आ गया जबकि यहां मध्य प्रदेश में कांग्रेस का माहौल बन रहा है और आप अपना उम्मीदवार उतार रहे हो तो क्या आप परोक्ष रूप से बीजेपी को मदद नहीं कर रहे हैं?*
 जवाब में लालपुरा ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है ना तो पंजाब में कोई पार्टी कमजोर थी ,सभी पार्टी अपने बल में थी ,लेकिन लोगों ने वोट नहीं दिया और सरकार हमारी आम आदमी पार्टी की बना दी क्योंकि लोगों का भरोसा हमारी पार्टी पर था, हमारी पार्टी गारंटी देती है वादे नहीं करती। यह वादे करते हैं लेकिन पूरा नहीं करते। आज सोशल मीडिया का जमाना है सभी लोग देखते, पढ़ते हैं। दिल्ली में काम हो रहा है, पंजाब में काम हो रहा है अब यह बात नहीं रही कि वोटर किसी पार्टी का परमानेंट रह गया है । लोग यह देख रहे हैं कि सही काम कौन करेगा, उन्हें अब आम आदमी पार्टी दिखती है।
*प्रेस वार्ता में पत्रकारों ने सवाल किया कि प्रत्याशी चयन सही नहीं हुआ तो वह भी बीजेपी कांग्रेस की तरह हो जाएगा?*
 इसके जवाब में श्री लालपुरा ने कहा कि पंजाब में प्रत्याशियों का सर्वे के आधार पर चयन किया गया था, अन्य पार्टियों में भी अच्छे लोग हैं सर्वे में नाम उन्हीं का आता है जिन्हें लोग पसंद करते हैं। जो जनता के मुद्दे उठाते हैं। हमारे 92 विधायक जीते हैं, उनका सर्वे सही तरीके से हुआ और टिकट दिया तो, जीत कर ही आए। वैसे ही यहां भी होगा लोग कभी गलत व्यक्ति को पसंद नहीं करते। वह उसको देखते हैं जो ग्राउंड पर मेहनत करता है लोगों की आवाज उठाता है, वही सर्वे में आगे रहेगा उसे ही पार्टी की ओर से टिकट दिया जाएगा।
 फिर पत्रकारों ने सवाल पूछा कि *ऐसा कोई चेहरा जिसको जनता जानती है ऐसा कोई चेहरा आम आदमी पार्टी में अभी नजर नहीं आ रहा है, जितनी सक्रियता से आप चुनाव लड़ने की घोषणा कर रहे हैं?*
 लालपुरा ने पत्रकारों के सवाल पर जवाब दिया कि नई नई पार्टी में हमारे साथ पंजाब में ऐसा ही था। नए लोगों को सर्वे के आधार पर टिकट मिलने के बाद जब ग्राउंड में जाएंगे, भाजपा कांग्रेस की गड़बड़ियां जनता के सामने रखेंगे, निश्चित ही जनता हमारी पार्टी का समर्थन करेगी। पंजाब में अधिकतर नए प्रत्याशी हमारी पार्टी से दमदार वोटों से जीत कर आए हैं। हमने मात्र एक महीने में पंजाब में मुद्दों की लाइन लगा दी।
 पत्रकारों ने सवाल किया कि *संगठनात्मक रूप से आम आदमी पार्टी में मुद्दे उठाने वाले अभी तक कोई नहीं आए हैं?*
 हमारी पार्टी एक पेड़ जैसी है, कोई भी पेड़ एकदम से बड़ा नहीं बन जाता। धीरे-धीरे पानी डालना पड़ता है ,हमारे लिए पंजाब में एक महीना ही था। यहां मध्यप्रदेश में तो बहुत समय है, जन जागरूकता लाने के लिए।
 पत्रकारों ने लालपुरा से सवाल किया कि *सुवासरा के विधायक हरदीप सिंह डंग अभी मंत्री भी हैं पहले कांग्रेस में थे अब बीजेपी में आ गए हैं, वह बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा करवा रहे हैं और धीरेंद्र शास्त्री का जो मकसद है, हिंदू राष्ट्र बनाना, इस प्रकार की मुहिम के तहत अगर भाजपा लोगों का दिल जीत लेती है तो आम आदमी पार्टी क्या करेगी?*
 श्री मनजिंदर सिंह लालपुरा ने जवाब दिया कि हम लोगों के लिए काम करते हैं, अच्छे हॉस्पिटल बनाते हैं, लोगों को अच्छी शिक्षा मिले, भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश हो। अब तो देखना लोगों को है कि किस को वोट करना है, कौन अच्छा है जो शिक्षा, स्वास्थ्य, अच्छे करने वाले हो, पंजाब में बिजली मुफ्त होने से लोगों का पैसा बचने लगा है। हमारी पार्टी में हर चीज की गारंटी आएगी। आप देखिए एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दीजिए ,अच्छा करेंगे तो आप दोबारा मौका देना नहीं तो सत्ता से हटा देना। इसके साथ ही 25 जून को ग्वालियर मैं अरविंद केजरीवाल एवं भगवंत मान की महारैली में आने के लिए जोर दिया। मंदसौर संसदीय लोकसभा प्रमुख श्री नवीन कुमार अग्रवाल, जिला अध्यक्ष मंदसौर गंगाराम पाटीदार, जिला उपाध्यक्ष विकास सोलंकी, जिला यूथ विंग अध्यक्ष अरुण परमार , जिला सह सचिव यशवंत धाकड़, जिला मीडिया प्रभारी डॉ प्रकाश दोसावत ,जिला अध्यक्ष नीमच अशोक सागर सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।