कालाभाटा बांध में पानी की आवक, नपाध्यक्ष श्रीमती गुर्जर व सभापति श्री जैन ने निरीक्षण किया

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर १२ जुलाई ;अभी तक;  कालाभाटाpani (अटल सागर) बांध में पानी की आवक होने के कारण अब नपा के जल स्रोतों में पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। समीपवर्ती राजस्थान की सीमा पर स्थित कंथार डेम के ओवर फ्लो होने के कारण नपा के कालाभाटा बांध में भी पानी की आवक हो रही है। बुधवार को दोपहर 3 बजे कालाभाटा बांध में लगभग 10 फीट पानी संग्रहित हो चुका है।
                        कालाभाटा बांध में पानी की आवक की सूचना मिलने पर नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर, जलकार्य सभापति श्री निलेश जैन ने जलकार्य समिति सदस्यगण कमलेश सिसौदिया, श्रीमती सुनीता भावसार, श्रीमती सुनीता गुजरिया, पार्षद प्रतिनिधि नंदलाल गुजरिया के साथ कालाभाटा बांध स्थल का निरीक्षण किया और मौके पर उपस्थित बांध के ऑपरेटर विमल सैनी को पानी की आवक बढ़ने एवं अन्य अति आवश्यक परिस्थितियों में क्या-क्या उपाय करना है, इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
                                नपाध्यक्ष श्रीमती गुर्जर ने कहा कि कालाभाटा बांध में पानी की उपलब्धता बढ़ने से मंदसौर के पेयजल स्त्रोतों में पानी की जो कमी थी वह पूर्ण होगी। शिवना नदी में पानी की आवक होने से रामघाट बांध में भी पानी की उपलब्धता होगी।
                                    जलकार्य सभापति श्री निलेश जैन ने कहा कि शनिवार को नपाध्यक्ष नपा उपाध्यक्ष व जलकल समिति के सदस्यों ने होरी हनुमानजी पहुंचकर बालाजी से पर्याप्त वर्षा की कामना की थी हमारी यह कामना पूरी हुई।