यूपी से पानीपुरी का ठेला लगाने आए वारासिवनी, चोरी को दिया अंजाम 

आनंद ताम्रकार
बालाघाट ११ जनवरी ;अभी तक;  बालाघाट जिले के वारासिवनी क्षेत्र के नेवरगांव स्थित ज्वेलरी शॉप में 7 जनवरी को हुई चोरी के मामले में पुलिस ने वारासिवनी में पानीपुरी का ठेला लगाने वाले अधेड़ सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर भी मौजूद थे।
                             बालाघाट जिले के वारासिवनी क्षेत्र के नेवरगांव स्थित ज्वेलरी शॉप में 7 जनवरी को हुई चोरी के मामले में पुलिस ने वारासिवनी में पानीपुरी का ठेला लगाने वाले अधेड़ सहित सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर भी मौजूद थे।
                             एसपी समीर सौरभ ने बताया कि यूपी के जालोन से लगभग 25 वर्ष पूर्व कमलेश पिता राम किशोर शर्मा वारासिवनी आकर गुपचुप (पानीपुरी) का व्यवसाय करने लगा। वह क्षेत्र में रैकी कर जालोन के अपने साथियों को सूचना देता था। जो यहां आकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे। इस बार गुपचुप वाले की जानकारी पर ज्वेलरी शॉप में चोरी करने उसके साथी कार से आए थे।
                                कार को ट्रेस कर पुलिस यूपी के जालौन पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर बालाघाट लाई। आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में बालाघाट, लालबर्रा और सिवनी में चोरी के बारे में बताया है। एसपी समीर सौरभ ने बताया कि इस मामले में वारासिवनी के ही एक ज्वेलर के बारे में जानकारी मिली, जिसे चोरी के गहने दिए जाते थे।
वारासिवनी पुलिस ने नेवरगांव चोरी के मामले में उत्तर प्रदेश के जालौन निवासी रिजवान पिता जाहर अली शाह, रमजानी पिता शेख मंसूरी, मोहम्मद इमरान पिता अतीक खान, उरई निवासी इकबाल पिता अकबर अली, जालौन निवासी अभिषेक पिता वनोद कुमार, उरई निवासी रवि पिता महेन्द्र कुमार पाल और वारासिवनी वार्ड क्रमांक 8 निवासी गुपचुप वाला 48 वर्षीय कमलेश पिता रामकिशोर शर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए चांदी के आभूषण, कार, कट्टा और तलवार बरामद की है।