भाजपा सरकार ने गांव, गरीब और किसान के लिए काम किया

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ४ नवंबर ;अभी तक;  भारतीय जनता पार्टी से मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया का जनसंपर्क के दौरान गांव गांव में स्वागत हो रहा है शनिवार को भी उन्होंने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में दलोदा मंडल के विभिन्न ग्रहों का दौरा किया और विकास की उपलब्धियां को गिनाया इस दौरान ग्रामीण जनता ने उनका आत्मीय स्वागत किया।
                                      प्रत्याशी यशपाल सिंह सिसोदिया गांव. तोलखेड़ी, नाईखेड़ी, पिपलिया मुलावर, निम्बाखेड़ी, बानीखेड़ी, एलची, पाल्या लालमुंहा, सेमलिया हीरा, रामनगर, चौसला,  पिपलखेड़ी, कटलार, करजू पहुंचे। इस दौरान आपके साथ.भाजपा जिला महामंत्री श्री विजय अठवाल, गणपत सिंह आंजना, पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री धीरज पाटीदार,  भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र सुराणा, भाजपा जिला मंत्री श्री नरेन्द्र पाटीदार, भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास सुराणा, जिला पंचायत सदस्य विजय मेहता, मंडल प्रभारी राजेश पालीवाल, ईश्वर लाल पाटीदार, चंद्रशेखर मंडलोई, भाजयुमो जिला  उपाध्यक्ष हेमंत धनोतिया, पिछड़ा मोर्चा जिला महामंत्री श्री सुमित सेन, फतेहसिंह आंजना, जगदीश पाटीदार,  गजेंद्र सिंह सिसोदिया, विनोद मालवीय,नंदकिशोर , जवाहर लाल पाटीदार,दिनेश   पंवार्, घनश्याम बग्गढ़, दसरथ बैरागी , राजमल पाटीदार, भवानी प्रताप सिंह सिसोदिया, अजय शर्मा, भगवान सिंह भांडरिया, जयराज सिंह सिसोदिया समेंत भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता साथ थे।
                                        जनसंपर्क के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे भाजपा प्रत्याशी श्री सिसोदिया का खूब स्वागत सत्कार हुआ हुआ। ग्रामीणों ने गली-गली में पुष्प वर्षा की कहीं जेसीबी पर खड़े होकर पुष्प वर्षा की गई तो कहीं घर की घर की छतों से फूल बरसाए गए, गांव की मातृशक्ति ने द्वार- द्वार पर आरती उतारी और तिलक लगाया। बुजुर्गो से सिसोदिया ने आशीर्वाद लिया और बच्चों को दुलार किया।
                                            जनसंपर्क में युवाओं के साथ पूरे गांव में सिसोदिया घूमें और विकास की उपलब्धियां को गिनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने गांव, गरीब और किसान के लिए काम किया है। विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं। मंदसौर विधानसभा क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास के काम हुए हैं, रामनगर चौसला के तालाब से पूरे क्षेत्र में सिंचाई आसान हो गई, सिंचाई का रकबा भी बढ़ाया गया ।सिंचाई के साथ ही बेहतर शिक्षा के भी प्रबंध भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किए हैं। बेटे बेटियों के लिए सरकार ने योजनाए प्रारंभ की है। बेटियां अब बोझ नहीं है बल्कि लाडली बिटियां बन गई है। बहनों को भी लाडली बनाकर शिवराज सिंह चौहान ने आत्मनिर्भर बनाया है। लाडली बहना के रूप हर महीने 1250 रु मिलते हैं जो आगे चलकर 3 हजार करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है। बेटियों के जन्म से लेकर उनके विवाह तक की चिंता भाजपा की सरकार करती है। किसानो की चिंता भाजपा सरकार करती है ।केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार 6000 देती है इस तरह किसानों को 12000 की सम्मान निधि मिलती है।
                                            श्री सिसोदिया ने कहा कि 20 साल पहले कांग्रेस के शासन में सड़क में गड्ढे होते थे या गड्ढे में सड़क होती थी यह सब जानते हैं लेकिन भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश को स्वर्णिम मध्य प्रदेश बनाने का संकल्प लिया और आज न केवल बड़े शहरों में बल्कि छोटे से छोटे गांव तक पहुंचाने के लिए पक्की सड़क का निर्माण किया गया है गांव से लेकर खेतों तक पहुंचने के लिए भी सड़कों का इंतजाम किया गया है ।आज प्रदेश अंधेरे में नहीं बल्कि गांव -गांव में बिजली का प्रबंध है। सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मिलती है ।बेटा -बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सरकार ने प्रबंध किए हैं। श्री सिसोदिया ने कहा कि विकास की इस गति को लगातार बनाए रखने के लिए जनता का साथ चाहिए।