कलेक्टर ने किया प्रशिक्षण एवं डाकमत पत्र से मतदान का निरीक्षण

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 9 नवम्बर ;अभी तक;  विधानसभा चुनाव कराने गठित मतदान दलों में नियुक्त अधिकारियों कर्मचारियों का दूसरे चरण का प्रशिक्षण 07 से 09 नवंबर तक सेंट ज्यूद स्कूल एवं आदित्य विहार स्कूल खरगोन में दिया गया है। मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण 09 नवम्बंर को सम्पन्न हो गया है। प्रशिक्षण के साथ ही मतदान दल में नियुक्त कर्मचारियों को डाकमत पत्र से मतदान की सुविधा प्रदान की गई है। प्रशिक्षण के प्रथम व द्वितीय दिन 4403 कर्मचारियों द्वारा डाक मतपत्र से मतदान किया गया है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कर्मवीर शर्मा ने आज प्रशिक्षण के तीसरे दिन भी सेंट ज्यूथ स्कूल एवं आदित्य विहार स्कूल खरगोन में जाकर मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने डाकमत पत्र से मतदान की प्रक्रिया भी देखी। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती लक्ष्मी गामड़, प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी श्री प्रशांत आर्य एवं जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर भी मौजूद थे।
प्रशिक्षण के पहले व दूसरे दिन 4403 मतदान कर्मियों ने डाकमत पत्र से मतदान कर दिया है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-181-भीकनगांव से 155, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-182  बड़वाह से 597, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-183- महेश्वर से 782, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-184- कसरावद से 539, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-185 खरगोन से 1994 एवं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-186- भगवानपुरा से 336 कर्मचारियों ने डाकमत पत्र से मतदान किया है। मतदान कर्मी, माइक्रो आब्जर्बर तथा विशेष पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण स्थल पर ही डाक मतपत्र से मतदान की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही चुनाव कार्य से संलग्न वाहनों के ड्राइवर-क्लीनर को भी डाकमतपत्र से मतदान की सुविधा दी गई है।
————————————–