समय-सीमा प्रकरणों का निराकरण नहीं होने पर होगी कार्यवाही

मोहम्मद सईद
अनूपपुर 12 फरवरी अभी तक। समय-सीमा प्रकरणों का निराकरण नहीं होने पर कार्यवाही की जाएगी।
राहत प्रकरणों का शत्-प्रतिशत् निराकरण एक सप्ताह में सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में विभागीय लंबित समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में जिला खनिज प्रतिष्ठान निधि अंतर्गत नगर पालिका अनूपपुर के 2 स्वीकृत सड़क निर्माण कार्यों के प्रारंभ नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई।
                                       कलेक्टर ने बीएसएनएल द्वारा जिले के 37 स्थानों पर दूरसंचार सुविधा को दुरूस्त किए जाने के लिए टॉवर की स्थापना के लिए भूमि आवंटन संबंधी कार्यवाही अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को किए जाने को कहा। कलेक्टर ने डाक विभाग की भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय निकाय अमरकंटक में बनाए गए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का शुभारंभ 15 फरवरी को कराए जाने के निर्देश दिए।
                                      बैठक में लंबित समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों से तत्परता से कार्यवाही कर प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन अंतर्गत लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह में आवेदनों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त कलेक्टर दिलीप पाण्डेय सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। वर्चुअल माध्यम से एसडीएम, तहसीलदार, जपं. सीईओ व नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।