सरकार धार्मिक, पर्यटन व धरोहरों पर बनवा रही फिल्म: दिखाई जायेगी ग्राम ग्राम

मयंक शर्मा

खंडवा. १० सप्तम्बर ;अभी तक;  मध्यप्रदेश सरकार खंडवा जिले के धार्मिक, पर्यटन स्थलों के साथ ही ऐतिहासिक धरोहरों और विकास कार्यों पर फिल्म बना रही है। ऐतिहासिक धरोहरों की शूटिंग के लिए भोपाल से जनसंपर्क विभाग की अगुवाई में टीम तीन दिन से आई हुई है। इसका नाम विकास मूवी रखा गया है। इस फिल्म को विकास रथ के जरिए गांव-गांव में दिखाया जाएगा। एक रथ दो-दो विधानसभा में भ्रमण करेगा।

मुकेश काशिव ( डिप्टी कलेक्टर, प्रभारी, जन संपर्क विभाग ,विकास मूवी) ने यहां कलेक्टर अनूपसिंह से मुलाकात की। उन्होने बताया कि फिल्म में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में धार्मिक, पर्यटन, ऐतिहासिक धरोहरों के साथ विकास के बड़े-बड़े कार्य को शामिल किया गया है। शूटिंग का कार्य तीन दिन में पूर्ण हो चुका है। टीम अभी दो दिन और यहां रुकेगी। अमृत सरोवर, सिंगाजी, हनुवंतिया, क्रांतिकारी टंट्या मामा की जन्मस्थली आदि जगहों की शूटिंग की जा चुकी है। सोमवार को टीम ओंकारेश्वर में शूटिंग करेगी। टीम के लौटने के बाद जल्द ही विकास मूवी के रूप में गांव-गांव दिखाई जाएगी।

एक जिला एक उत्पाद भी विकास मूवी में  शामिल किया है। रविवार सुबह टीम करीब सात बजे सब्जी मंडी पहुंची। यहां एक जिला एक उत्पाद निर्धारित उपज प्याज का वीडियो तैयार किया गया। इस दौरान किसानों व व्यापारियों से भी फायदे व नुकसान की चर्चा की। फिल्म में मंडी से लेकर सबसे अधिक उत्पाद होने वाली सब्जी, अनाज को शामिल किया गया।