अपने 5 अन्य साथियों के साथ पिकनिक मनाने वैनगंगा नदी पहुंचे छात्र की नदी में डुब जाने से मौत

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २७ फरवरी ;अभी तक; जिला मुख्यालय स्थित वैनगंगा नदी के आमाघाट में एक छात्र वैभव कनोजे की नदी में डुब जाने से मौत हो गई मृतक अपने 5 अन्य साथियों के साथ पिकनिक मनाने वैनगंगा नदी पहुंचे थे।

                           पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वैभव कनोजे बी फार्मेसी का छात्र था जो डोगरिया स्थित सरदार पटेल कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था कल वह अपने 5 अन्य साथियों के कालेज पहुंचा तब तक कालेज का गेट बंद हो चुका था देर से कॉलेज पहुंचने के कारण चौकीदार ने उन्हें गेट खोलने से मना कर दिया। इस के बाद वैभव अपने अन्य मित्रों के साथ पिकनिक मनाने वैनगंगा नदी की ओर चले गये और सभी नहाने लगे वही वैभव ने उचे टीले से नदी में छलांग लगाई लेकिन वह नदी के गहराई में स्थित पत्थर के नीचे जाकर डोह में फंस गया।

अन्य मित्रों ने उसके डूबने की खबर पुलिस को दी जिसके बाद होमगार्ड के जवान एसडीईआरएफ के जवानों ने नदी में दुर्घटना स्थल की तलाशी ली तो वह पत्थर में फंसा उसका शव बरामद हुआ। देर शाम शव मिलने के कारण उसे पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल में भेज दिया गया।
मृतक वैभव पिता विनोद कनोजे उम्र 19 वर्ष मेढकी पवारी टोला रामपायली का निवासी था जो प्रतिदिन कॉलेज आना जाना करता था।

अंजुल अंयक मिश्रा सीएसपी बालाघाट ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया की वैनगंगा नदी के आमाघाट में नहाने के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई वह अपने 5 साथियों के साथ नदी नहाने पहुंचा था। पुलिस ने अंधेरा होने के पूर्व तलाशी के बाद शव प्राप्त कर लिया। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है उसके परिजनों को सूचना देकर बुलाया गया।