अजयगढ नगर परिषद मे बनाई गई दुकानो मे स्वंतत्रता संग्राम सेनानीयो को नही दिया गया आरक्षण, मनमाने ढंग से हो गया दुकानो का आवंटन

दीपक शर्मा

पन्ना ७ मार्च ;अभी तक; नगर परिषद अजयगढ मे वर्तमान समय मे मनमाने ढंग से निर्माण कार्य चल रहे है तथा व्याप्क स्तर पर भ्रष्टाचार भी चल रहा है। नियम कानून को ताक पर रखकर कार्य हो रहें है। नगर परिषद द्वारा बनाई गई दुकानो मे आरक्षण नियम को दरकिनार करते हुए मनमाने ढंग से आवंटन किया गया है।

उक्त मामले को लेकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनो द्वारा आपत्ती उठाई है। उन्होने कहा कि नगर परिषद द्वारा बनवाई गई दुकानों में आरक्षण की व्यवस्था है नगर पालिका अधिनियम में भी इस बात का उल्लेख है लेकिन अजयगढ़ नगर परिषद में हाल ही में दुकानों में आरक्षण दिया गया है लेकिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए कोई आरक्षण प्रदान नहीं किया गया। दुकानों के आवंटन में आखिर नगर पालिका अधिनियम की उपेक्षा क्यों की जा रही है।

मध्य प्रदेश में कई नगर परिषद नगर पालिका और नगर निगम द्वारा निर्मित दुकानों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के लिए आरक्षण दिया गया है। लेकिन अजयगढ़ में इसका पहले भी पालन नहीं किया गया और वर्तमान मे निर्धारित आरक्षण नियम की धज्जियां उडाई गई है। संबंघित लोगो ने जिला कलेक्टर से आरक्षण नियम के संबंध मे नियमानुसार कार्यवाही कराने का अनुरोध किया है।