रतलाम में आरक्षक भर्ती परीक्षा देने आया उत्तर प्रदेश का फर्जी परीक्षार्थी युवक गिरफ्तार

अरुण त्रिपाठी
 रतलाम, २१  अगस्त  ;अभी तक;  रतलाम जिले के सातरुंडा स्थित मारुति स्कूल में आरक्षक भर्ती परीक्षा देने आए फर्जी परीक्षार्थी युवक को साथी सहित पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है | आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए जब प्रतियोगी प्रवेश पत्र, आधार आदि से अपना सत्यापन करवाकर परीक्षा हाल में एंट्री कर रहे थे। इसी बीच एक युवक पुष्पेंद्र पिता राकेश यादव उम्र 20 वर्ष निवासी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश को राहुल यादव पिता शिवराम यादव निवासी इटावा उत्तर प्रदेश का प्रवेश पत्र एवं आधार कार्ड लेकर राहुल यादव के स्थान पर परीक्षा देने के लिए पहुंचा था।
                              कागजात एवं बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के दौरान फर्जी प्रतियोगी पुष्पेंद्र यादव संदेह होने पर स्कूल की छत के ऊपर भाग गया और पीछे के दरवाजे से नीचे कूदकर खेतों में दौड़ लगा दी, उसे पुलिस ने घेराबंदी कर प्रीतम नगर लोचितारा गांव के आसपास पकड़ लिया।
                               बिलपांक थाना प्रभारी ओपी सिंह ने बताया कि पूछताछ में पुष्पेंद्र यादव ने खुद को राहुल यादव का परिचित दोस्त बताया | उसके अनुसार राहुल द्वारा पैसों का लालच देने पर वह राहुल यादव का आधार कार्ड एवं उसका प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा देने पहुंचा था। पुष्पेंद्र से पूछताछ के दौरान अन्य आरोपी राहुल यादव को भी धराड़ टोल के पास से पकड़ा गया आरोपी पुष्पेंद्र से राहुल का प्रवेश पत्र, मार्कशीट एवं आधार कार्ड और राहुल से पुष्पेंद्र का मोबाइल एवं आईडी कार्ड जब्त किए गए है | इनकी धरपकड़ में प्रधानआरक्षक शिव कुमार यादव, आरक्षक छतर सिंह एवं मन्नू सिंह की सराहनीय भूमिका रही |