विन्ध्य नगर पुलिस ने  डेढ़ किलो गांजा के साथ एक  आरोपी को किया गिरफ्तार

एस पी वर्मा
सिंगरौली २ सितम्बर ;अभी तक;  नशा के खिलाफ  चलाए जा रहे अभियान में विन्ध्य नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने गवाहों के साथ मौके पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। विन्ध्यनगर पुलिस ने जयनगर जयनगर में दबिश देकर युवक के घर से 1 किलो 600 ग्राम गांजा जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ  पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
                                   पुलिस अधीक्षक मो.यूसुफ कुरैशी एवं एएसपी शिवकुमार वर्मा के निर्देशन में सीएसपी पीएस परस्ते के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अनिल बाजपेयी ने नशे के खिलाफ  बड़ी कार्रवाई की है। विन्ध्यनगर थाना पुलिस को सूचना मिली कि जयनगर में एक युवक अपने घर से गांजा बेच रहा है जिसके कारण मोहल्ले में नशेडिय़ों की भीड़ लगी रहती है। वहां असामाजिक तत्वों के जमने से अपनी घटना की भी संभावना है। सूचना पर विंध्यनगर पुलिस टीम में मौके पर दबिश देकर जयनगर निवासी सत्यभान सिंह को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पुलिस को गोलमोल जवाब दे रहा था। कड़ाई करने पर उसने घर के बगल लगे मक्के के खेत में गांजा छुपा कर रखना बताया। इस पर पुलिस ने मक्के के खेत में जाकर देखा तो वहां 1 किलो 600 ग्राम गांजा रखा हुआ था। जिसकी बाजार में कीमत 20 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इसे जप्त कर आरोपी के खिलाफ  एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई किया है।
                           इधर पुलिस के अनुसार आरोपी सत्यभान सिंह लंबे समय से गांजे का कारोबार कर रहा था। लगातार उसकी शिकायते मिल रही थी। कार्रवाई के दौरान वह पुलिस को चकमा देकर बच निकलता था। कई शिकायतों के बाद पुलिस ने उसे पकडऩे मुखबिर तैनात किया था। पक्की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी अनिल बाजपेयी के नेतृत्व में उप निरीक्षक अरूण कुमार सिंह, शीतला यादव, शिवकुमार दुबे, एएसआई नृपेन्द्र सिंह, उमेश द्विवेदी, सुनील कुमार दुबे, नीलेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक पंकज सिंह, बृजेश कुमार सिंह, कृष्ण कुमार पाण्डेय, बलीराम सिंह, अजय कुमार सिंह, नितिन गौतम एवं आरक्षक प्रताप कुमार पटेल, संदीप जायसवाल, राहुल खजुरिया, रानू सिंह का योगदान सराहनीय रहा है।