पन्ना में हीरा खनन परियोजना NMDC मझगवा में गार्ड की निर्मम हत्या।घटना के बाद क्षेत्र में फैली सनसनी।

 दीपक शर्मा
पन्ना २६ जुलाई ;अभी तक;  पन्ना जिले के मडला थाना अंतर्गत विश्व प्रसिद्ध हीरा खनन परियोजना nmdc मझगवां कंपनी के सुरक्षा गार्ड की दर्दनाक हत्या से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।
                        बताया गया है कि सुरेश सिंह परिहार पिता जालिम सिंह परिहार उम्र लगभग 55 वर्ष निवासी बाबूपुर थाना नागौद जिला सतना जो सालों से एनएमडीसी कंपनी में गार्ड के पद पर कार्यरत थे तभी 25 जुलाई को शाम लगभग 6:30 बजे कंपनी के अंदर घुसकर एक शराबी जी – एम ऑफिस के बाहर आतंक मचा रहा था पर सुरक्षा गार्ड ने शराबी को बाहर किया तो गेट के बाहर से लौटते समय अचानक शराबी ने गार्ड के ऊपर पत्थर से सिर पर हमला कर दिया हमले में गार्ड बुरी तरह से घायल होकर जमीन पर गिर गया।  तभी आसपास के लोगों ने घायल गार्ड को कंपनी के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां पर प्राथमिक उपचार के दौरान सुरेश सिंह परिहार को चिकित्सकों के द्वारा मृत घोषित कर दिया गया ।
                                   घटना की जनकारी मडला थाना पुलिस को दी गई पुलिस ने पंचनामा कर कार्यवाही उपरात शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। वहीं परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं कहा कि एक शराबी विश्व प्रसिद्ध हीरा कंपनी जीएम ऑफिस तक कैसे पहुंच गया और वहां पर आतंक मचा रहा था लेकिन किसी भी अधिकारी के द्वारा ध्यान नहीं दिया गया फिलहाल पुलिस ने शराबी आरोपो को गिरफ्तार कर उसे सलाखों के पीछे भेज दिया है।
इनका है कहना-
   परिजन
                               हम सतना जिले के नौगांव के रहने वाले है।शारवी ने पीछे से पत्थर से हमला कर दिया जिससे गंभीर चोट आई जब शराबी जीएम कार्यालय के सामने केसे पहुँचा अन्य कर्मचारियों ने क्यों नही रोका ।कंपनी के अधिकारियों की गलती है।
-घर्मराज मीना
एसपी पन्ना
                             मडला थाना अंतर्गत मझगवा स्थित nmdc कंपनी के एक निजी गार्ड के साथ घटना हुई थी जिस पर पुलिस ने पंचनामा कर डेड बॉडी को परिजनों को सौंप दिया वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।