चुनाव के पहले अवैध हथियार की तस्करी को लेकर बडी कार्यवाही, दो आरोपीयो से 23 अवैध हथियार जप्त, दो आरोपी फरार

आशुतोष पुरोहित
खरगोन 18 अक्टूबर ;अभी तक; – मध्यप्रदेश के खरगोन में आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर चल रही अवैध हथियार की तस्करी को लेकर गोगांवा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही दो आरोपियों के कब्जे से 23 अवैध देशी पिस्टल जब्त किये है। आरोपियों के कब्जे से एक कार और एक बाईक भी जब्त की है। मौके से दो आरोपी फरार हो गये है। पुलिस फरार आरोपीयो की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जब्त हथियारों और वाहन की कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी तस्कर निर्मल सिकलीगर निवासी खकनार जिला बुरहानपुर और तनमन सिकलीगर निवासी पलसूद जिला बडवानी अवैध हथियारों की खेप लेकर बड़वानी जा रहे थे। बडबानी से अवैध हथियार सप्लाय करने की तैयारी आरोपीयो कर रहे थे।
  पुलिस इनके नेटवर्क और विधानसभा चुनाव के पहले कहाॅ सप्लाय हथियार होना था उसको लेकर पूछताछ कर रही है। गोगांवा थाने के सिगनुर गांव से अवैध हथियार की तस्करी की जा रही थी। पकडे गये आरोपीयो से पुलिस पूछताछ करने के साथ इनके मोबाइल और बैक एकाउन्ट सहित नेटवर्क की जानकारी हासिल कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर खरगोन पुलिस ने बडी कार्यवाही करते हुए वर्ष 2023 में करीब 240 अवैध हथियार जप्त कर चूकी है।
 गोगांवा पुलिस की चुनावों के बीच अवैध हथियारों की बड़ी खेप तस्करी से पहले पुलिस के हत्थे चढना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। गोगांवा पुलिस ने दो अलग- अलग कार्यवाही में  अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। दो आरोपी फरार है।
 बुधवार की रात मे कंट्रोल रुम में अवैध हथियार की तस्करी मामले का खुलासा करते हुए एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गोगावां थाना क्षेत्र में अवैध हथियार तस्करी को लेकर बडी कार्यवाही की है। गोगांवा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी की अवैध हथियार की तस्करी की जा रही है। मौके पर पहुंच कर पुलिस टीम ने बडी दबिश दी। दो सिकलीगर अपाचे मोटर साइकल से गढ़ी मेन रोड तरफ ग्राम दसनावल पर पहुंचे थे।  पुलिस ने उन्हें रोका जिस पर बाईक क्रमांक एमपी 10 झेड बी 4630 पर सवार निर्मलसिंह पिता अमृतसिंह सिकलीकर निवासी ग्राम पाचोरी थाना खकनार जिला बुरहानपुर को पकड़ा गया। बाईक पर सवार दूसरा व्यक्ति भाग निकला। निर्मल ने बताया कि भागने वाले युवक का नाम उपकार पिता वीरपालसिंह निवासी सिंगनुर है। निर्मलसिंह की तलाशी लेने पर उसके पास से 18 नग अवैध पिस्टल मिले।
    इसी तरह 16 अक्टूबर को दसनावल फाटा के पास एक कार में सवार सिकलीगर तनमनसिंह निवासी सिगनुर को 5 देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। यह पिस्टल वह बडवानी जिले के मंगल सिंह निवासी उपडीखोदरी पलसूद को बेचने जा रहा था।
    एसपी ने बताया अवैध हथियार मामले में कि गई कार्रवाई में उपकार सिंह और मंगल सिंह फरार है, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। पकडे गये आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इनके नेटवर्क का भी पता लगाया जा रहा है।