जांगड़ा पोरवाल समाज महिला मण्डल ने हरियाली महोत्सव मनाया

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २२ अगस्त ;अभी तक;  श्री जांगड़ा पोरवाल समाज महिला मंडल मंदसौर ने हरियाली तीज को हरियाली महोत्सव के रुप में मनाया । इस अवसर पर महिला मंडल के पदाधिकारी व सदस्यों ने झरनेश्वर महादेव पहुँचकर क्षेत्र में पर्याप्त वर्षा के साथ परिवार व समाज में खुशहाली की कामना के लिए सामूहिक पूजा-अर्चना व अभिषेक किया ।
इस अवसर पर अध्यक्ष कुसुम सेठिया ने कहा की श्रावण माह शिवजी का प्रिय माह हैं,  इस माह में की गई शिव आराधना से  शिवजी  प्रसन्न होकर मनुष्य की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं ।ऐसी मान्यता है कि श्रावण माह में भगवान शिव मां गौरी के साथ पृथ्वी लोक का भ्रमण करते हैं, जिससे पृथ्वी शिवमय हो जाती है ।
                        सचिव प्रमिला संघवी ने कहा की हरियाली तीज महिलाओं का एक प्रमुख त्यौहार है जिसमें प्रकृति के सानिध्य में माँ गौरी व भगवान शिव की पूजा की जाती है ।आज समाज की महिलाओं ने झरनेश्वर महादेव पहुँचकर शिव आराधना के साथ वनविहार व प्रकृति के सानिध्य में सहभोज का आनंद लिया ।
                         कोषाध्यक्ष रेखा उदिया ने बताया कि शिव पूजन के साथ कंजार्ड़ा में स्थित अति प्राचीन व अलोकिक चारभुजा नाथ के दर्शन-पूजन का लाभ भी मिलने से महिलाओं की खुशी दोगुनी हो गई ।
                            मिडिया प्रभारी प्रिया फरक्या ने बताया की कई आकर्षक गेम का भी आयोजन रखा गया ।जिसमें प्रथम विजयलक्ष्मी महाजन, द्वितीय सीमा पोरवाल,तृतीय सुधा फरक्या,   प्रोत्साहन पुरस्कार मनीषा सेठिया ने प्राप्त किया । विजेताओं को मार्गदर्शक मंडल निर्मला मांदलिया, पुष्पा मरच्या, संतोष फरक्या द्वारा पुरस्कृत किया गया। वनविहार में सरिता गुप्ता, माला मोदी, रानी रत्नावत, सुशीला मोदी, सुमित्रा सेठिया, विद्या गुप्ता, कौशल्या गुप्ता, निर्मला सेठिया, ममता मोदी, रानू सेठिया, गुणमाला धनोतिया, कृष्णा सेठिया, सुनीता सेठिया, सलोनी उदिया, सरिता मांदलिया, संतोष मोदी, साधना मोदी, प्रेमलता गुप्ता, हंसा डबकरा, राधा गुप्ता, अंकिता मांदलिया, मंगला सेठिया, ममता रत्नावत, रेखा पोरवाल के साथ  समाज के  बच्चे भी उपस्थित थे ।