लीड ; में विदा होने को तैयार हु, मैं अपनेआप को थोपना नही चाहता हु – कमलनाथ

महेश चांडक

छिंदवाड़ा २८ फरवरी ;अभी तक;  जिले की जनता का प्यार और विश्वास मुझे पिछले 44 सालों से अनावृत प्राप्त हो रहा है, मैंने भी आपके स्नेह और भरोसे को कायम रखा है। मैं विदा होने को तैयार हु मैं अपने आप को थोपना नही चाहता हु। सरकारें आती-जाती रही, लेकिन छिन्दवाड़ा के विकास में कोई कमी तब आई ना ही अब आने दूंगा। कुछ ही सप्ताह बाद लोकसभा के चुनाव होंगे। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपना मत नकुलनाथ को देकर पुन: सांसद चुनेंगे और मुझे भी पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेंगे।                                
              मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज हर्रई के मानसाता लॉन में आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में व्यक्त किये।
पूर्व सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा दौरे मैं इस दौरान उन्होंने हर्रई मैं कार्यकर्ता सम्मलेन के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा है कहा की राम मंदिर का पट्टा बीजेपी का है ये मैं पूछ रहा हु सभी का है अयोध्या का श्रीराम मंदिर आपका है, मेरा है, सबका है। मंदिर आप सभी के पैसों से बना रहा है। न्यायालय के फैसले के अनुरूप ही मंदिर का निर्माण हुआ है। वर्तमान में भाजपा की सरकार है इसीलिये मंदिर निर्माण की नैतिक जिम्मेदारी भी उन्हीं की थी, अगर किसी अन्य पार्टी की सरकार होती तो वह मंदिर का निर्माण कराती, इसका मतलब यह नहीं है कि मंदिर का पट्‌टा भाजपा के पास है।

                  चौदह वर्ष पूर्व मैंने सरकारी नहीं स्वयं की भूमि पर हनुमान जी का मंदिर बनवाया, यह मेरी आस्था थी इसीलिये मंदिर का निर्माण कराया, किन्तु इसका मतलब यह कतई नहीं है कि हम भगवान श्रीराम को राजनीति के मंच पर लेकर आयें, अब क्या ये लोग हमें धर्म का पाठ पढ़ायेंगे, हम सब धार्मिक है, हमारी सभ्यता और संस्कृति धार्मिक है