‘‘कथक कुंभ’’   नृत्य जीवन को आनंद की अनुभूति प्रदान करता है

महावीर अग्रवाल
मंदसौर २३ फरवरी ;अभी तक; ‘‘कथक कुंभ’’  नृत्य जीवन को आनंद की अनुभूति प्रदान करता है
                              उपरोक्त विचार नगर की प्रथम नागरिक श्रीमती रामदेवी गुर्जर ने व्यक्त किए। आप नृत्य के विद्यार्थियों और गुरु के सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि के रूप में संगीत महाविद्यालय मेंसंबोधित कर रही थी।
                                 मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग के बहुप्रतिष्ठित खजुराहो नृत्य समारोह में दिनांक 20/02/2024, को खजुराहो में 1484 कथक कलाकारों ने एक साथ नृत्य कर गिनीज बुक आॅफ वल्र्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। इसमें लता मंगेशकर शासकीय संगीत महाविद्यालय मंदसौर की कथक शिक्षिका श्रीमती सन्नाली शर्मा के मार्गदर्शन में 53 कथक विद्यार्थियों ने सहभागिता कर विश्व कीर्तिमान बनाया।
                              समस्त विद्यार्थियों एवं कथक शिक्षिका श्रीमती सन्नाली शर्मा के स्वागत एवं सम्मान हेतु दिनांक 22/02/2024 को लता मंगेशकर शासकीय संगीत महाविद्यालय मंदसौर में आयोजित सम्मान समारोह में श्री नरेन्द्र त्रिवेदी, अध्यक्ष, जनभागीदारी समिति, एवं डाॅ. उषा अग्रवाल, प्राचार्य ने कार्यक्रम के शुभारंभ के साथ मुख्य अतिथि श्रीमती रमादेवी गुर्जर, अध्यक्ष, नगर पालिका मंदसौर का स्वागत किया।
                                  श्रीमती गुर्जर ने अपने उद्बोधन में बताया कि यह उपलब्धि पूरे मंदसौर के लिए गौरव का क्षण है। कथक के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कथक नृत्य के विकास हेतु हरसंभव प्रयास करने का संकल्प लिया। आयोजन में कथक शिक्षिका श्रीमती सन्नाली शर्मा को प्रतीक चिंह एवं समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. अल्पना रानी गांधी ने किया। कार्यक्रम में के अंत में आभार श्री दीपक कुमार राव ने माना।