लायंस डायनामिक एवं दशपुर रंगमंच ने देशभक्ति से ओतप्रोत संगीत कार्यक्रम आयोजित किया

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १५ अगस्त ;अभी तक;  लायंस क्लब मंदसौर डायनामिक एवं दशपुर रंगमंच मंदसौर द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय गीतों का प्रोग्राम आयोजन किया गया।
                            प्रारंभ में सभी ने भारत माता को नमन किया। आबिद भाई ने ऐ मेरे प्यारे वतन, ऐ मेरे बिछड़े चमन’’ गीत गाकर कार्यक्रम का शुरूआत की। सतीश सोनी ने ‘‘जहां-जहां डाल डाल पर सोने की चिढ़िया करती है बसेरा, वह भारत देश है मेरा’’गाकर भारत की विशेषता का बखान किया। रानी राठौर ने ‘‘हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिये’’ प्रस्तुत कर देश की प्रति अपनी कृतज्ञता दशाई। नरेन्द्र सोगोरे ने ‘‘तेरी मिट्टी में मिल जावा, गुल बनके खिल जावा, राजकुमार अग्रवाल ने ‘नन्हा मुन्ना राही हूॅ देश का सिपाही हू’, स्वाति रिछावरा ने ‘‘ए मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी’’, लोकेन्द पाण्डे ने ‘‘होठो पर सच्चाई रहती है’’, राजा सोनी ने ‘‘संदेशे आते है, हमें तड़पाते है’’, हिमांशु वर्मा ने ‘‘अब के बरस तुझे धरती क रानी कर देंगे’’, भरत लखानी ने ‘‘धरती सुनहरी, अम्बर नीला ऐसा देश है मेरा’’ तथा तेजकरण चौहान ने ‘‘जलवा-जलवा तेरा जलवा’’ की सुमधुर देशभक्तिपूर्ण प्रस्तुतियां दी। डॉ. संतोष शुक्ला, हेमंत भावसार, कवि ध्रुव तारा ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर दशपुर रंगमंच के संचालक अभय मेहता ने कहा कि देश ने हमें सब कुछ दिया है हमारा भी फर्ज है कि हम देश की आन बान व शान के लिये जितना हो सके योगदान दे।
स्वागत भाषण देते हुए क्लब अध्यक्ष पुष्पा चेलावत ने कहा कि देश को आजाद कराने में वीरांगनाओं के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। देश के उन्नति में महिलाएं ने पुरूषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य कर रही है।
इस अवसर पर क्लब की चित्रा मण्डलोई, सुषमा नाहटा, सुशीला नाहटा, डॉ. ज्योति शुक्ला, नीलम जैसवानी आदि उपस्थित रहे। अंत में आभार ललिता अभय मेहता ने माना।