सकल हिन्दू समाज के अव्हान पर बिस्टान रहा बंद, लव जिहाद का आरोप लगाकर आक्रोशित भीड़ ने आरोपी के घर पर की तोड़फोड़

महावीर अग्रवाल
खरगोन 11 जुलाई ;अभी तक;  खरगोन जिले के बिस्टान में पूर्व अतिथि शिक्षिका के साथ लव जिहाद का आरोप लगाकर सकल हिन्द समाज ने बंद रखा। इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ की। बिस्टान में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
भीकन गांव के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) संजू चौहान ने बताया कि आज बिस्टान बंद आह्वान के दौरान आक्रोशित भीड़ ने चक्की चौक क्षेत्र में लव जिहाद का आरोप लगाते हुए अकरम खान के घर तोड़फोड़ की। इस मामले में पुलिस ने अकरम की रिश्तेदार की शिकायत पर 4 नामजद तथा करीब 15 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 147 148 452 व 427  के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय गर्भवती महिला के 1 व 2 जुलाई की दरमियानी रात्रि देवला से लापता हो जाने के चलते 3 जुलाई को उसके परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। एक  पूर्व चतुर्थ श्रेणी बैंक कर्मी अकरम पठान के भी गायब होने का पता चलने  पर राठौर समाज तथा हिंदूवादी संगठनों ने 9 जुलाई को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिह  से शिकायत की थी। महिला के पिता और राठौड समाज ने आरोप लगाया की 3 बच्चों के पिता अकरम ने उक्त अतिथि शिक्षिका को बैंक में नौकरी लगाने के बहाने लव जिहाद का शिकार किया है।
एसडीओपी ने बताया कि दोनों को कल रात्रि मल गांव के समीप ढूंढ लिया गया था। इसी दौरान हिंदू संगठनों ने 11 जुलाई को घटना के विरोध में बिस्टान बंद का आह्वान किया था।
उधर हिंदू संगठनों के राजेश मालवीय तथा नारायण राठौर ने बताया कि लव जिहाद के विरोध में आज व्यवसायियों ने स्वेच्छा से बिस्टान बंद रखा । उन्होंने मांग की कि अकरम के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाना चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। उन्होंने अकरम के घर बुलडोजर चलाने की भी मांग की।
      घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खरगोन एसडीएम खरगोन ओमनारायण सिह बडकुल सहित अतिरिक्त पुलिस बल के साथ बिस्टान पहुंचे और उन्होंने समझाइश दी। उनकी समझाइश के बाद दोपहर बाद कुछ लोगों ने अपनी दुकानें खोल लीं।
एसडीओपी ने बताया कि पूर्व से विवाहित महिला की शिकायत पर आज सायं अकरम पठान के विरुद्ध अपहरण, दुष्कर्म और धोखेबाजी संबंधी धाराओं के अंतर्गत प्रकरण भी दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने उसे बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था और कूट रचित नियुक्ति पत्र देकर बताया था कि उसकी बैंक में नौकरी लग गई है।
उन्होंने बताया कि उसने शादी का झांसा भी दिया था, जिसके चलते 1 व 2 जुलाई की दरमियानी रात वह घर से चले गई थी। आरोपी ने उसे मलगांव कोठा स्थित एक मकान में रखकर कई बार दुष्कर्म किया।
उन्होंने कहा कि पीड़िता को कल मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर उसके सीआरपीसी 164 के तहत बयान करवाए जाएंगे ।