मदरसे में बच्चे से मारपीट का वीडियों सामने आने पर शिक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

अरुण त्रिपाठी

रतलाम, १२  जुलाई ;अभी तक;  स्थानीय औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाना के विरियाखेड़ी स्थित गौसिया गरीब नवाज मदरसे में बच्चे से शिक्षक द्वारा मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। इस प्रकरण से रतलाम के मदरसें चर्चा में है।

मारपीट के इस मामले का खुलासा एक वीडियों ने किया, जो सोश्यल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसमें 10 साल के एक मासूम बच्चे से बुरी तरह मारपीट की जाना जाहिर हो रहा है। बच्चे की पीठ पर चोट के निशान वीडियो में नजर आ रहे है। वीडियो सामने आते ही संबंधित शिक्षक को मदरसे से निकाल दिया गया है।
एएसपी राजेश खाखा ने बताया कि उक्त मामले की जांच साइबर टीम को सौंपी गई है। आरोपी टीचर तौफीक खान पर मारपीट, गाली-गलौज और जुवेनाइल जस्टिस एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

बताया जाता है कि आरोपी शिक्षक तौफीक उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील के सेजावता गांव का रहने वाला है। उसने बच्चे को लेसन याद करने को दिया था। मासूम ने लेसन नहीं सुनाया, तो उसने लकड़ी से बुरी तरह पीटा। बच्चे का परिवार मंदसौर जिले के नई फतेहगढ़ का रहने वाला है। मारपीट के बाद वह बच्चे को ले गया। औद्योगिक थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की जानकारी ली और आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
—————–