प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपानगर रेलवे स्टेशन का वर्चुअली तरीके से दिल्ली से किया भूमिपूजन

मयंक शर्मा

खंडवा ६ अगस्त ;अभी तक;  अमृत भारत स्टेशन स्कीम के तहत रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 स्टेशनों सहितमध्य रेल्वे के इटारसी भुसावल रेल खंड के नेपानगर रेलवे स्टेशन का भी वर्चुअली तरीके से दिल्ली से भूमिपूजन किया। रविवार 11 बजे प्रधानमंत्री ने रिमोट का बटन दबाकर वर्चुअली स्टेशन का भूमिपूजन किया।

नेपा नगर में आयोजित कार्यक्रम मंच पर सांसद ज्ञानेश्वर पाटिलए न्सूंज प्रिण्ट  नेपा लिमिटेड के सीएमडी सौरभ देब मौजूद  थे।  कार्यक्रम में मप्र विपणन बोर्ड की उपाध्यक्ष मंजू दादू  महापौर बुरहानपुर माधुरी पटेल नगर पालिका अध्यक्ष भारती पाटिल पूर्व महापौर अतुल पटेल भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे एसपी देवेंद्र पाटीदार सहित काफी संख्या में नगर के लोग मौजूद रहे।

नेपानगर रेलवे स्टेशन है जो अमृत भारत स्टेशन स्कीम में शामिल किया गया है। जबकि भुसावल मंडल के नेपानगर सहित कुल 6 स्टेशन हैं। सांसद ने  बताया कि  निर्माण 21ण्80 करोड़ की लागत से किया जाएगा। इसके लिए टेंडर पहले ही हो चुके हैं। जल्द काम शुरू होगा। वे सुबह 9ण् बजे अतिथि रूप मेें पहुंचे। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी भाग लिया।

0स्थगित ट्रेन भी फिर बहाल होगी.सांसद

इस दौरान सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा. देश आजादी का अमृत महोत्सव किया जा रहा है। पीएम ने जो रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प का निर्णय लिया है। वह सराहनीय है। यह नेपानगर के लिए सौगात नहीं हैए बल्कि आसपास के लिए भी बड़ी सौगात है। नेपानगर में जो ट्रेनों का स्टॉपेज बंद हुआ था। धीरे धीरे बंद हुई ट्रेनों के स्टापेज मिलते गए। लोगों की मांग है कि जो ट्रेनें रूकती थी वह रूके।  विधायक सुमित्रा कास्डेकर ने कहा हमने सांसद के साथ प्रयास कर 7 ट्रेनों के स्टापेज यथावत कराए थे। आगे भी कराएंगे। खासकर पंजाब मेल एक्सप्रेसए महानगरी और नागपुर भुसावल ट्रेन चालू करने की मांग की गई।