इस बार निर्धारित समय से पूर्व योजना की किस्त बहनों को दी जायेगी ;मोहन यादव

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २१ फरवरी ;अभी तक;  मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा की इस बार निर्धारित समय से पूर्व योजना की किस्त बहनों को दी जायेगी।

                        उन्होने आज बालाघाट जिले के प्रवास के दौरान अपने भाषण में इसकी घोषणा की घोषणा करते हुये कहा की आगामी शिवरात्रि और होली के त्यौहारों को देखते हुए मार्च की अगली किस्त 10 तारीख के बजाय 1 मार्च को ही बहनों के खाते में डाल दी जायेगी ताकी बहनों को त्योहारों पर कोई परेशानी ना हो। इसके तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 125.0 करोड़ रुपये जारी किये जायेगें।

आज मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव ने बालाघाट प्रवास के दौरान 761 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण किया इस दौरान उन्होने प्रदेश की लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा की कोई भी योजना बंद नहीं होगी।

इस योजना के माध्यम से माताओं बहनों के जीवन में उजाला आता है। महिलाओं और कन्याओं के लिये लाडली बहना और कन्यादान योजना चलाई गई है विपक्षी यह भ्रम फैला रहे थे की यह योजना बंद कर दी जायेगी सरकार के पास पैसा नही है आगे कहां से लाओगे लेकिन हमने इसका प्रबंध किया है क्योंकि यह भाजपा की सरकार है और नियमित हर माह की 10 तारीख को बहनों के खाते में सहायता राशि डलती जाएगी और वह निरंतर जारी रहेगी।

हमारे प्रधानमंत्री प्रधानसेवक है और जनता के मुख्य सेवक।

रेंजर कालेज मेदान में एकमहती जनसभा को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा की प्रदेश एवं केन्द्रीय सरकार के समन्वय के साथ डबल  इंजन की सरकार के स्वरूप में प्रदेश के सर्वागिण विकास की दिशा में हम बढ रहे है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर मोर्च पर कदम बढ़ा रहा है तथा सरकार हर व्यक्ति की चिंता करते हुये उसके लिये योजना बना रही है।

उन्होने कहा की प्रदेश सरकार वनांचल वाले जिलों मंे आयुर्वेद कालेज खोलने के लिये कृत सकल्पित है क्योंकि वनों में पैदा होने वाली जडी बूटी और औषधियों के माध्यम से आयुवैदिक इलाज की पद्धति हमारे यहां सैकडों वर्षो पूर्व से की जा रही है इसी आधार पर बालाघाट जिले में आयुवैदिक कालेज खोलने की स्वीकृति की घोषणा करते हुये कहा की इसके माध्यम से औषधियों का भरपूर उपयोग किया जायेगी।
श्री यादव ने कहा की पूर्व आयुष मंत्री तथा जिला भाजपा अध्यक्ष श्री कावरे जी ने बालाघाट जिले में आयुर्वेदिक कालेज खोलने का आग्रह किया था।
श्री यादव ने 300 करोड़ रुपये के उद्योग लगाने वाले निवेशकों से संवाद करते हुये कहा की प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिये प्रदेश शासन हर संभव सहायता प्रदान करने के लिये तत्पर रहेगा।
विधायकों के आग्रह किये जाने पर उन्होंने कहा की भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में धान के समर्थन मूल्य में वृद्धि किये जाने की उल्लेख किया गया था उसे शीघ्र ही शासन स्तर पर निर्णय लेकर उसे लागू किया जाएगा किसानों को हम निराश नहीं होने देगें।
उन्होने जिला भाजपा कार्यालय में पार्टी के पदाधिकारियों विधायकों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी की।
उन्होंने सांसद एवं विधायकों के साथ रोड शो में भी भाग लिया।