एमपीपीए एसोसिएशन की रिटेल फार्मासिस्ट विंग का गठन किया गया

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १७ जुलाई ;अभी तक;  एम पी फार्मासिस्ट एसोसिएशन के तत्वाधान में रिटेल फार्मासिस्ट विंग की मीटिंग कच्छी जैन समाज भवन सिविक सेंटर जबलपुर में आयोजित की गयी। जिसमें जिले के सभी सीनियर एवं जूनियर फार्मासिस्ट सम्मिलित हुए। बैठक में एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित सिंह ठाकुर एवं प्रदेश सचिव श्री दीपक मिश्रा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।  सभी रजिस्टर्ड फार्मासिस्टों की उपस्थिति में जिले की रिटेल फार्मासिस्ट विंग की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें सीनियर फार्मासिस्ट संजय दवे को जिलाध्यक्ष, डॉ सुमित कोष्टा को जिला उपाध्यक्ष, प्रशांत जैन को जिला सचिव पद पर नियुक्त किया गया।
                                            बैठक में प्रदेश सचिव दीपक मिश्रा ने संगठन की आगामी रूपरेखा से समस्त फार्मासिस्ट साथियों को अवगत कराया एवं फार्मासिस्ट साथियों के साथ हो रही समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश के आला अधिकारियों से चर्चा कर शीघ्र निराकरण करवाने हेतु आश्वस्त किया साथ ही उन्होंने आम जनमानस को स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने का संदेश देते कहा कि बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति किसी भी तरह की दवाओं का सेवन करने से पहले मेडिकल स्टोर्स में उपस्थित फार्मासिस्ट से दवाओं के डोज के साथ साथ दवाओं से होने वाले लाभ हानि संबंधित पूरी जानकारी ले, उसके बाद ही किसी भी तरह की दवाओं का सेवन करें ताकि दवाओं के द्वारा होने वाले दुष्परिणामों से बचा जा सके।उन्होंने यह भी कहा की सभी मरीजों या उनके परिजनों को यह जानने का पूरा अधिकार है की जो भी दवाइयां उनके द्वारा बीमारी को ठीक करने के लिए सेवन की जा रही है वह कितनी लाभप्रद है।
                               प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह ठाकुर द्वारा नये पदाधिकारीयों का स्वागत कर उन्हें शुभकामनायें दी एवं सभी रिटेल मेडिकल संचालित करने वाले रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट साथियों से आग्रह किया कि संगठन को मजबूत बनाने हेतु अधिक से अधिक संख्या में इस विंग से जुड़े ताकि उनके साथ हो रही विसंगतियों का निराकरण शीघ्र से शीघ्र किया जा सके। संगठन के सक्रिय सदस्य अभिषेक साहू जी ने सभी उपस्थित वरिष्ठ कनिष्ठ फार्मासिस्ट साथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी फार्मासिस्ट साथी एक परिवार है और हमें सभी को एक साथ संगठन के प्रति दृढ़ता के साथ फार्मासिस्ट साथियों के हितों में कार्य करने के लिए आगे आने की आवश्यकता है।
                                  बैठक में रजिस्टर्ड फार्मासिस्ट अमित जैन, तेजस पवार, शिवम साहू, मयंक जायसवाल, अभय उसरेठे, आज़ाद,नीरज साहू,सुरेन्द्र शुक्ला, अभिषेक तिवारी, वारिस मंसूरी, कृष्णनेंद्र सिंह, अभिजीत, विवेक ठाकुर, देवरत्न पाण्डेय आदि सभी फार्मासिस्ट उपस्थित रहे। उपरोक्त जानकारी आई टी प्रदेश उपाध्यक्ष हिमांशु चतुर्वेदी ने दी।