नगर पालिका के टाईम कीपर के घर से मिला 25 टन फिटकरी, ब्लीचिंग पाउडर

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १३ जुलाई ;अभी तक;  जिले के बैहर अनुविभागीय मुख्यालय की नगर परिषद में खरीदी गई 25 टन फिटकरी एवं ब्लीचिंग पाउडर का स्टाक परिषद में कार्यरत टाईम कीपर द्वारा किराये से लिये गये मकान से बरामद की गई है।
एसडीएम के निर्देश पर स्टाक को जब्त करते हुए जांच के निर्देश जारी किये गये है।

                  आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैहर नगर परिषद में जल प्रदाय में उपयोग किये जाने के लिये खरीदी गई 15 टन फिटकरी तथा 10 टन ब्लीचिंग पाउडर का स्टाक आया था।

                     परिषद के उपाध्यक्ष सुनील धारवे को निरीक्षण के दौरान विगत 5 जुलाई को फिटकरी एवं ब्लीचिंग पाउडर का स्टाक फिल्टर प्लांट में नही मिला। उनके द्वारा पूछे जाने पर बताया गया की खरीदा गया स्टाक प्रदायकर्ता को वापस लौटा दिया गया है।

                       वहीं 11 जुलाई को उपाध्यक्ष को गोपनीय तौर पर पता चला की फिटकरी और ब्लीचिंग पाउडर का स्टाक एक मकान में रखा हुआ है जिसकी शिकायत उनके द्वारा एसडीएम बैहर को किये जाने पर एसडीएम द्वारा गठित जांच टीम ने जब्त उक्त मकान में दबिश दी तो वहां पर स्टाक पाया गया।

जांच दल को मकान मालिक द्वारा अवगत कराया गया की बैहर नगर परिषद में पदस्थ टाइम कीपर अमित चटर्जी ने उक्त मकान किराये पर ले रखा है जांच दल को तलाशी के दौरान फिटकरी और ब्लीचिंग पाउडर का स्टाक मिलने पर उसे जब्त कर लिया गया है।
एसडीएम बैहर श्री तन्मय विशिष्ट शर्मा ने अवगत कराया की मामले की जांच के निर्देश जारी किये गये है जांच रिपोर्ट के आधार पर विधि अनुसार कार्यवाही की जायेगी।