नगरीय निकायो के निर्वाचित पार्षदगणो की एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित, जिले के सभी 11 नगरीय निकायो के जनप्रतिनिधीयो ने भागीदारी की

महावीर अग्रवाल

मंदसौर १४ जून ;अभी तक;  नगरीय निकायो के नवनिर्वाचित पार्षदगण्धो के लिये एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला सीतामउ फाटक उघानिकी महाविघालय मंदसौर में आयोजित की गयी। इस प्रशिक्षण कार्यशाला में मदसौर जिले के सभी 11 नगरीय निकायो के अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं पार्षदगणो ने सहभागीता की। इस प्रशिक्षण का शुभारंभ मंदसौर विघायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया के द्वारा किया गया। इसअवसर पर उन्होने कहा कि पार्षदगणो को जनसेवा के  लिये पुरे पॉच वष्र का समय मिलता है। वे अपने इस कार्यकाल में जनता के कामो को सर्वोच्च प्राथमिकता दे जनता व नपा के अधिकारीगणो के मध्य सेतु का काम करे। उन्हे योजनाओ का लाभ दिलाये। आपने कहा कि आरक्षण के कारण अगली बार आपको यदि इसी वार्ड से चुनाव लडने का मौका नही मिलता है तो इसके लिये पुरी सजगता सेअपने वार्ड के आसपास के लोगो से भी जीवित सम्पर्क रखे ताकि अवसर आनेपर वहा जनता स्वयं ही आगे आकर अपने वार्ड से चुनाव लडाये।
                    सेवानिवतृत्त आईएएस अधिकारी श्री एसपी त्रिपाठी ने प्रशिक्षण वर्ग में शामिल पार्षदगणो को प्रशिक्षण देते हुए कहा कि आज का यह प्रशिक्षण वर्ग  मप्र शासन के दिशा निर्देश के अनुरूप आयोजित हो रहा है ताकि आगामी समय के लिये पार्षदगण अपनी चुनौतिया का सामना कर सके। आपने कहा कि पार्षदगण अपना व्यवहार मृदुभाशी रखे यदि कोई व्यक्ति आक्रोषित होकर आता भी है तो प्रतिकार करने की बजाय मृदुभाषा से उसकी बात का जबाब दे।

सेवानिवत्त संयुक्त कलेक्टर श्री शरद कुमार श्रोतिय ने कहा कि पार्षदगणअपने अधिकारो व कर्तव्यो के प्रति सचेत रहे। जनता के कामो के लिये अधिकारीयो कर्मचारिययो के साथ संवाद बनाये रखे। नगरीय निकायो के लिये शासन की जो  भी योजनाओ है उन योजनाओं की जानकारी से अपने को अपडेट रखे प्रशिक्षण वर्ग में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सुधीर कुमार सिंह, जिला साख्यिकी विभाग के अधिकारी जेके जैन, नारायणगढ सीएमओ प्रमोद जैन ने प्रशिक्षण वर्ग की व्यवस्थाओ में सहयोग प्रदान किया। इस प्रशिक्षण वर्ग में मंदसौर नपाध्यक्ष श्रीमती रमादेवी बंशीलाल गुर्जर सहित मंदसौर जिले की नगरीय निकायो के अध्यक्षगण, उपाध्यक्ष एवं पार्षदगण उपस्थित थे।
संचालन चंद्रशेखर नागदा ने किया।