ऑइल रिफाइनरी में आग लगी , तीन घायल

आशुतोष पुरोहित
खरगोन ६  मार्च: ;अभी तक; मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की कसरावद तहसील की पीपल झोपा स्थित एक ऑयल रिफायनरी में आग लग जाने से तीन लोग घायल हो गए।
बलकवाड़ा पुलिस सूत्रों के अनुसार देर शाम अज्ञात कारणों के चलते पीपल झोपा स्थित एशियन ऑर्गेनिक्स में आग लग गई। इस फैक्ट्री में पुराने क्रूड ऑइल को रिफाइन किया जाता है।
घटना के चलते फैक्ट्री परिसर में स्थित तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलते ही बड़वानी, ठीकरी, कसरावद, खरगोन व मंडलेश्वर से फायर फाइटर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास शुरू किये गये।इसके बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सका। बलकवाड़ा टीआई रामेश्वर ठाकुर, खलटांका चौकी प्रभारी रितेश तायड़े व टीम ने भीड़ को हटाया। मनोहरसिंह गवली, एसडीएम अग्रिम कुमार, तहसीलदार मुन्ना अड़के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।
बाद में जिला मुख्यालय से कलेक्टर कर्मवीर शरमा और एसपी धर्मवीर सिह भी वहां पहुंचे। आग काबू में होने के बाद अधिकारियों ने कंपनी के अंदर जाकर निरीक्षण किया।
घटना के बाद सुरक्षा कारणों से विभिन्न मार्गो पर आवागमन बंद कर दिया गया । मगरखेड़ी से बामंदी मार्ग पर आवागमन रोका गया।
  जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया की कसरावद एसडीएम की अध्यक्षता में उधोग विभाग सहित पांच विभागों की कमेटी बनाई जा रही है जो घटना के प्रत्येक बिंदु की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। तीन लोग झुलसने से मामूली घायल हुए थे। अस्पताल में उपचार के बाद तीनो स्वस्थ्य है। फैक्ट्री में ज्यादा नूकसान नही हुआ है। इसी के साथ निमरानी स्थित औद्योगिक क्षेत्र की समस्त फैक्टरियों में सुरक्षा के संसाधनों की भी जांच की जा रही है।
 एसपी धर्मवीर सिह ने बताया आग लगने के कारण की जाॅच पुलिस और प्रशासन की टीम कर रही है। कोई जनहानि नही हुई है। तीनो घायल स्वस्थ है।