पीएम जनमन आवास योजना में गोहपारू, प्रदेश में 8 वें और शहडोल जिले में दूसरे स्थान पर

मोहम्मद सईद
शहडोल, 20 फरवरी अभीतक। प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान(प्रधानमंत्री जन मन आवास योजना) में अल्प समय में एक हितग्राही का आवास पूर्ण होने से शहडोल जिले की जनपद पंचायत गोहपारू प्रदेश में आठवें और शहडोल जिले में दूसरे नंबर पर है।
                               जिले के जनपद पंचायत गोहपारू अंतर्गत ग्राम पंचायत देवदहा में प्रधानमंत्री जन मन आवास योजना के अंतर्गत कुल 191 आवास स्वीकृत हुए हैं। इन्हीं में एक हितग्राही हैं, बेवा देववती बैगा पति स्व. धनुआ बैगा। जनपद पंचायत गोहपारु के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वेदमणि मिश्रा, सहायक यंत्री (मनरेगा) प्रशांत कुमार लगरखा और प्रधानमंत्री जन मन आवास योजना की गोहपारू ब्लॉक कोऑर्डिनेटर श्रीमती किरण प्रसाद के मार्गदर्शन में हितग्राही देववती बैगा का 30 दिवस में पक्का आवास तैयार हो गया हैं।
                                  जानकारी के अनुसार कम समय में प्रधानमंत्री जनमन का पक्का आवास तैयार होने से जनपद पंचायत गोहपारू का प्रदेश में आठवां और शहडोल जिले में दूसरा नम्बर हैं। ग्राम पंचायत देवदहा अपने जनपद पंचायत अंतर्गत पहली ऐसी ग्राम पंचायत है जिसकी हितग्राही ने इस योजना के तहत कम समय में पक्का आवास तैयार किया है। यहां यह भी उल्लेखनीय है, कि जनपद पंचायत गोहपारू में इस योजना के तहत कुल स्वीकृत आवास की संख्या 2207 है।
अब परेशानी से मिलेगा छुटकारा
                              पक्का आवास बन जाने पर हितग्राही  देववती बैगा ने कहा की वह पहले कच्चे आवास में गुजर बसर करती थी। आए दिन ऊपर से पानी  टपकता रहता था एवं कीडे, मकोडे का डर भी लगा रहता था। देववती का कहना है कि अब पक्का आवास हो जाने से मुझे सभी परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा। प्रधानमंत्री जनमन आवास योजना से पक्का आवास आवास मिलने पर हितग्राही देववती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और जिला प्रशासन के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया है।