अजयगढ पुलिस का कारनामा बस ड्राइवर के साथ मारपीट, फर्जी मुकदमा किया दर्ज

दीपक शर्मा

पन्ना ४ मार्च ;अभी तक; अजयगढ़ बस स्टैंड में बस ड्राइवर के साथ मारपीट और फर्जी मुकदमा के विरोध में प्राइवेट मोटर कर्मचारी संगठन के द्वारा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर मामले की जांच और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है।

जानकारी के अनुसार अर्जुन पटेल पिता हरिप्रसाद पटेल ओम साईं राम बस का चालक है। 2 मार्च को आकाश गुप्ता निवासी अजयगढ जिसका अक्सर पार्सल आता रहता है पहले भी यात्री बसों के चालक व परिचालकों से मारपीट कर चुका है। 2 मार्च को ड्राइवर से पार्सल मांगा जिसे पार्सल के बारे में पता नहीं था पार्सल ढूंढने के दौरान आकाश गाली गलौज करने लगा, पार्सल खोज देने के बाद आकाश और उसका भाई डंडा लेकर आ गए और अर्जुन को बस में बंद कर बेरहमी से मारपीट करने लगे एवं बस का शीशा भी तोड़ दिया। हेल्पर दिनेश अहिरवार के चिल्लाने पर पास में मौजूद मनोज तिवारी, राजू सुल्लेरे, सुनील विश्वकर्मा, लोकेंद्र यादव आदि ने बीच बचाव किया।

इसके बाद पीडित अजयगढ़ थाना में शिकायत करने पंहुचे बडी मुश्किल से तीन घंटा बाद पुलिस ने आरोपीयो के खिलाफ मामला दर्ज किया जिसमे आरोपीयो पर 294, 323, 427, 34 का मुकदमा लगाया गया। दूसरे दिन 3 मार्च को अजयगढ पुलिस द्वारा फरियादी तथा बीच बचाव करने वालो पर ही आरोपीयो की साठ गाठ से फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त मामले को लेकर चालक परिचालक एवं प्राइवेट मोटर कर्मचारी संगठन नें आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि फरियादियो पर ही पुलिस ने फर्जी मुकदमा दर्ज किया है। जिसको लेकर मामले की निष्पक्ष जांच कराने तथा फर्जी मुकदमा खत्म करने को लेकर ज्ञापन सौपा है तथा चालक परिचालक संघ एवं बस यूनियन संघ ने कहा है कि यदि न्याय नही मिलेगा तो धरना प्रदर्शन एवं आन्दोलन किया जायेगा। ज्ञापन के दौरान पीड़ित ड्राइवर के साथ संगठन के अध्यक्ष शेख हुसैन पप्पू, उपाध्यक्ष अब्दुल अय्यूब, सहित काफी संख्या में संगठन के सदस्य शामिल रहे।