उद्यानिकी महाविद्यालय मंदसौर में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १३ अक्टूबर ;अभी तक;  उद्यानिकी महाविद्यालय मंदसौर में मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह  आयोजित किया गया । कार्यक्रम में महाविद्यालय के ऐसे विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त की है ।
                               कार्यक्रम संयोजक डॉक्टर अनुज कुमार ने बताया कि महाविद्यालय के 16 विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) में सफलता पाई है । इसके अतिरिक्त 5 विद्यार्थियों ने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली की पीएचडी एवं एसआरएफ प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त की है । 10 विद्यार्थियों ने विभिन्न राज्यों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा में सफलता प्राप्त की । महाविद्यालय की एक छात्रा श्रेृजल तिवारी ने छत्तीसगढ़ राज्य के पीएचडी प्रवेश परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया वही ऋषिका चैधरी ने राजस्थान राज्य की पीएचडी प्रवेश परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया । सभी मेधावी विद्यार्थियों को महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉक्टर इंद्र सिंह तोमर ने पुरस्कृत किया ।
                                इसी कार्यक्रम में महाविद्यालय में विगत दो वर्षों से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सम्मिलित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। महाविद्यालय के आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समन्वयक डॉक्टर रोशन गलानी ने बताया विगत दो वर्षों में लगभग 25 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिसमें महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया । कार्यक्रम में इन प्रतियोगिता के 55 विजेताओं को महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. इंद्रसिंह तोमर द्वारा पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर  डॉ. तोमर ने विद्यार्थियों को शुभकामना देते हुए कठोर श्रम के महत्व को बताया । आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. मनोज कुमार त्रिपाठी ने आभार प्रेषित किया । कार्यक्रम के सफल संचालन में महाविद्यालय के प्रधान वैज्ञानिक डॉ. राजेंद्रसिंह  चुंडावत एवं डॉक्टर ओमप्रकाश सिंह की प्रमुख भूमिका रही। उक्त जानकारी महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. अंकित पाण्डेय ने दी ।