सेवा कार्यो में उत्कृष्ट कार्य को लेकर रेडक्रॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को मिला अवार्ड

महावीर अग्रवाल

मंदसौर एक मार्च ;अभी तक;  सेवा कार्यों और सदस्यता अभियान में अव्वल आने पर रेडक्रास सोसायटी जिला शाखा मंदसौर को अवार्ड मिला। रेडक्रॉस सोसायटी मध्य्रपदेश की वार्षिक साधारण सभा भोपाल में आयोजित हुई, जिसमें अतिथि के रूप में प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल उपस्थित थे।

भोपाल स्थित राजभवन में आयोजन के दौरान महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल द्वारा सेवा कार्यों और सदस्यता अभियान में अव्वल आने पर रेडक्रास चेयरमैन प्रितेश चावला एवं प्रदेश प्रबंधसमिति के प्रतिनिधि एडवोकेट श्री राजकुमार गुप्ता को सम्मानित किया गया। साथ ही उत्कृष्ट कार्य और समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय, कर्तव्‍यनिष्‍ठा, समाज के प्रति उनके समर्पण और दायित्‍वों के निर्वहन एवं स्वास्थ्य गतिविधियों की प्रशंसा की गई। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में सिकल सेल एनीमिया के बहुत अधिक मरीज़ है। आने वाले समय में सभी अपने जिलो में रक्तदान के लिए आमजन को प्रेरित करे और रक्तदान करवाये । साथ ही निशय मित्र योजना से आमजन को जोड़े और जो व्यक्ति टी बी से पीड़ित है और जो पीड़ित व्यक्ति दवाई का खर्च नहीं उठा सकता, उसके इलाज का खर्च  किसी दानदाता के माध्यम सें इस योजना से जोड़कर पीड़ित को लाभ दिलाए।

रेडक्रॉस चेयरमेन प्रितेश चावला ने बताया कि रेडक्रॉस सोसायटी मानव सेवा को अपना मूलमंत्र मानकर कार्य करता है। रेडक्रॉस का नाम लेते ही सबसे पहले दीनदुखियों और पीड़ितो की सेवा करने की तस्वीर उभर कर आती है और सेवा करने के लिए बड़ा परिवार होना आवश्यक है। ऐसे में हमने इस बार सदस्यता अभियान से लेकर अन्य सेवा कार्यो को आगे बढ़ाया है। आगे भी जिला रेडकॉस सोसायटी जिला शाखा मंदसौर इसी प्रकार से पीड़ित मानव सेवा के लिए कार्य करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।