राजू व प्रकाश के बीच आपस मे लड़ाई – झगड़ा चल रहा था, राजू का प्रकाश की पत्नी के साथ मिलना जुलना था

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ मार्च ;अभी तक;  राजू का प्रकाश की पत्नी के साथ मिलना जुलना थ। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी भी हुई थी। घटना को लेकर इनके बंजारा समाज की पंचायत में भी मामला आया था जहाँ से मामले का निराकरण भी हो गया था।
                                     जिले के गरोठ की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमलता कुरील ने बताया कि शामगढ़ पुलिस थाने के गांव रुंडी में कल सुबह प्रकाश और उसके दो पुत्रों द्वारा आत्महत्या कर लेने की घटना का पता लगने के बाद पुलिस दल घटना स्थल पर पहुचा। उन्होंने बताया कि प्रकाश कम्बल बेचने बाहर जाता है और कम्बल बेचने के कुछ दिनों बाद वह आया था और उसने गांव आने के बजाय शामगढ़ से ही अपने दोनों बच्चों को बुलवाया और उन्हें नए कपड़े खिलौने आदि दिलवाए थे। और उन दोनों बच्चों को लेकर वहां खेत पर अगया था जहाँ उसने दोनों बच्चों के और खुद के फाँसी लगा ली थी।
                                  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरील ने बताया कि कोई 2- 3 माह पहले राजू की पत्नी लीलाबाई 40 व प्रकाश की पत्नि नेनीबाई 35 में विवाद हुआ था।राजू की पत्नि के साथ दो तीन महिलाएं थी। लड़ाई में आपस मे कपड़े भी फटे थे। लड़ाई का कारण राजू का प्रकाश की पत्नि के साथ मिलना जुलना था। इस घटना की पुलिस में रिपोर्ट भी हुई व पुलिस ने कार्यवाही भी की थी। मामला इनकी पंचायत में गया था। जहाँ से घटना का निराकरण भी हो गया था।
                                   उन्होंने बताया कि घटना से क्षुब्ध होकर प्रकाश ने आत्महत्या के पूर्व एक सुसाइड नोट भी लिखा जिसमे लिखा कि इन लोगो को फाँसी की सजा मिले। तब हमें और हमारे बच्चों को न्याय मिलेगा और शांति मिलेगी। सुसाइड नोट में महिलाओं और पुरुषों सहित 7 लोगो के नाम लिखे है जिनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। गिरफ्तारी अभी होना है।
                                 शामगढ़ थाने के टीआई श्री राकेश चौधरी ने बताया कि इस मामले में राजू व प्रकाश ( मृतक) के बीच आपस की लड़ाई थी । इन दोनों की महिलाएं आपस मे लड़ी थी।इनके बीच कहा सुनी व गाली गलौच हुई थी। इसके बाद बाहर कम्बल बेच कर प्रकाश आया था। बच्चे सुमन 12 व विशाल 10 व खुद प्रकाश ने रस्सी से पेड़ पर लटक कर फाँसी लगा ली।
                                एडिशनल एसपी कुरील ने बताया कुरील ने बताया कि घटना के बाद आक्रोशित बंजारा समाज के लोग आरोपी के घर के वहा पहुंच गए और खिड़की दरवाजे पर पत्थर मारे और बाहर कोई एक मशीन खड़ी थी उसमें आग लगा दी।पुलिस बल ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में किया।
सूसाइड नोट में जिन चार पुरुषों और तीन महिलाओं के नाम लिखे है उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले