पुरुषोत्तमपुर के जगदीश स्वामी मंदिर में हो रही श्री राम कथा, भगवान राम की जन्मोत्सव पर झूमे श्रद्धालु

दीपक शर्मा
पन्ना १५ फरवरी ;अभी तक;  शहर के समीपी पुरुषोत्तमपुर के श्री जगदीश स्वामी मंदिर में 11 फरवरी से संगीतमय श्री राम कथा का आयोजन शिष्य मंडल जगदीश स्वामी मंदिर पुरुषोत्तमपुर के द्वारा किया जा रहा है। आयोजित श्री राम कथा में कथा वाचक कामाख्या माता असम धाम से पधारे पंडित केदारनाथ शास्त्री द्वारा अपने मुखारविंद से भगवान की कथा को श्रद्धालुओं को सुनाया जा रहा है। आज श्री राम कथा में भगवान श्री राम का जन्म उत्सव मनाया गया जिसमें कथा पंडाल में उपस्थित सभी श्रद्धालु महिला व पुरुष जन्म की कथा को सुनकर झूम उठे।
                                  पंडित केदारनाथ शास्त्री ने कहा कि शिव जी की कथा जब तक चित्त में नहीं चढ़ेगी तब तक कल्याण नहीं होगा बिना विश्वास के परमात्मा नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि भगवान राम ने त्रेता युग में जन्म लिया था उन्हें विष्णु जी का सातवां अवतार माना जाता है श्री राम को धरती पर मर्यादा का संदेश देने के लिए भेजा गया था इसलिए उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से भी जाना जाता है भले ही श्री राम अवतारी पुरुष थे लेकिन उन्होंने सांसारिक प्रक्रिया के तहत अपनी मां की कोख से जन्म  लिया महाराज ने कहा की श्री राम की कथा को सुनकर हर प्राणी का जीवन धन्य हो जाता है।
                               गौरतलब हो की कथा 20 फरवरी 2024 तक चलेगी और यह दोपहर 3:00 बजे से शाम 7 बजे तक भक्तों को सुनाई जाएगी। कथा के अंतिम दिन कन्याजेवन एवं भंडारा दोपहर 12 बजे से शिष्य मंडल द्वारा आयोजित किया गया है। आयोजन मंडल के सदस्यों ने शहर के सभी श्रद्धालुओं से चल रही श्री राम कथा का श्रवण कर कर धर्म लाभ उठाए जाने का आग्रह किया है।