म्यूजिक डायरेक्टर और गायक पंडित रामशंकर ने फिल्मों से कव्वाली गायकी के कम होने पर चिंता जताई

मयंक शर्मा
खंडवा ५ अगस्त ;अभी तक;  म्यूजिक डायरेक्टर और गायक पंडित रामशंकर यहा  फिल्मों से कव्वाली गायकी के कम होने पर चिंता भी जताई। उन्होंने कहा कि लोग आधुनिक संगीत में सूफियाना महफिलों को भुला रहे हैं जबकि सूफियाना कलाम संगीत की आत्मा है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि फिल्म मेकर्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि फिल्म बनाते समय किसी की उनकी वजह से किसी की भी भावना को ठेस ना पहुंचे। किसी का धार्मिक मान्यता का अपमान न हो।

वे  पाश्र्व गायक किशोर दा के जन्म दिचस को खंडवा कां गौरव दिवस मनाया जाने को लेकर शुक्रवार को यहां पहुंचे  थे।  पंडित रामशंकर को इस वर्ष प्रथम बार किशोर गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। अनाज मंडी में  देर रात तेक चले किशोर स्टार नाईट कार्यक्रम में पंण् रामशंकर को ं सम्मान के रूप मे 51 हजार रूपये नगद व अभिनन्दन पत्र काबीना मंत्री विजय शाह ने भ्ेांट किया। इस मौके पर संगीत निदे्रशक व पयर्व गायक पंण् रामशंकर ेंने कहा कि किशोर गौरव सम्मान मिलना उनके लिए अपने आप में बहुत बड़ी बात है। उन्होने मांग रखी कि  किशोर कुमार को भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाना चाहिए। उनकी ख्याति पूरे विश्व में फैली हुई है और वह महान संगीतकार के रूप में जाने जाते हैं। ज्ञातव्य है कि 4 अगस्त को मशहूर हरफन मौला कलाकार किशोर कुमार के जन्मदिवस पर यहां अनेक सांस्कृतिक आयोजन किए जाते रहे हैं।

छोटे परदे की दुनिया के अनेक रियलिटी शो में नई प्रतिभाओं को जज करने वाले पंडित रामशंकर  ने कहा कि किशोर दा  लीजेंडरी सिंगर और बॉलीवुड के हरफनमौला कलाकार किशोर कुमार की यहां उनकी समाधि नगर और निमाड की माटी के अद्भूत प्रेम की परिचायक हैं।  उन्होने कहा कि  रियलिटी शो में अक्सर बच्चों की हौसला अफजाई करने के लिए उन्हें गुडलक गिफ्ट दिया करते हैं। उन्होंने इस राज से भी पर्दा उठाते हुए कहा कि जब वह छोटे थे तो उन्हें भी इसी तरह से गुडलक गिफ्ट मिला करते थे। इसी से प्रेरित होकर वह भी बच्चों की हौसला अफजाई करने के लिए उन्हें गुड लक गिफ्ट दिया करते हैं। उन्होंने कहा कि जब वह छोटे थे तो उनके पिताजी अक्सर किसी के सामने उनसे गाना गवाते थे तो सुनने वाले उन्हें खुश होकर 5-10 रुपये गिफ्ट देते थे। उसी भाव के साथ मैं भी अब बच्चों को उनकी हौसला अफजाई के लिए गुड लक रकम देता हूं, जो 5-10 से बढ़कर अब 500 रुपये हो गया है।