नए प्रावधानों के द्वारा बोगस ट्रस्टों पर सरकार ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १२ जून ;अभी तक;  केन्द्र सरकार द्वारा चैरिटेबल ट्रस्ट के आयकर संबंधी प्रावधानों में काफी संशोधन किये हैं और हम सभी के लिये इन प्रावधानों का गहन अध्ययन आवश्यक है। नए प्रावधानों के द्वारा बोगस ट्रस्टों पर सरकार ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है वहीं वास्तविक सेवा कार्य करने वाले ट्रस्टों को और अधिक सुविधाएं देने का प्रयास किया है। चार्टर्ड अकाउंटेंट होने के नाते हमें भी सरकार के इस कार्य में सहभागिता प्रदान करते हुए देश को एक नयी विकास गति प्रदान करने में महती भूमिका अदा करनी होगी।
                    उक्त विचार सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष सीए राजेश सेलोट ने मंदसौर चार्टर्ड अकाउंटेंट्स सीपीई चैप्टर द्वारा चैरिटेबल ट्रस्ट पर आयकर के नये प्रावधान विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।
                            इस अवसर पर संबोधित करते हुए सीए चेप्टर के पूर्व अध्यक्ष सीए दिनेश जैन ने मन्दसौर चेप्टर की गतिविधियों का जिक्र करते हुए आशा व्यक्त की कि जल्द ही मन्दसौर शहर में सीए इंस्टीट्यूट की ब्रांच की स्थापना होगी ताकि सदस्यों व विद्यार्थियों को और अधिक सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी।
                          कार्यक्रम का संचालन करते हुए सीए विकास भंडारी ने कहा कि वर्तमान समय में विभिन्न कर कानूनों में निरन्तर नये प्रावधान आ रहे हैं और यदि हमने अपने आपको नये प्रावधानों के प्रति अपडेट नहीं रखा तो हम अपने क्लाइंट को सही सलाह नहीं दे पायेंगे।
अतिथि परिचय पूर्व अध्यक्ष सीए राजेश मंडवारिया द्वारा दिया गया। अतिथियों का स्वागत सीए चेप्टर के विभिन्न सदस्यों द्वारा किया गया। आभार प्रदर्शन सीए नयन जैन ने किया। उक्त जानकारी संस्था के अध्यक्ष सीए वीरेन्द्र जैन ने दी।